Default Image

Months format

View all

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

404

Sorry, the page you were looking for in this blog does not exist. Back Home

Ads Area

तुरंत हो जाए सावधान गूगल पर भूल से भी ये चीजें न करे सर्च, हो जाए सावधान

अगर आज आपको कुछ सवाल होता है या कुछ सर्च करना होता है तो आप सीधा गूगल से पूछते हैं। गूगल पर कई बार लोग बहुत ही अजीबो-गरीबो चीज सर्च करने लगते हैं। यदि आप भी किसी सवाल में फंसने के बाद गूगल का सहारा लेते हैं। गूगल पर इन चीजों को सर्च ना करे।


बम बनाने का तरीका न खोजें :
गूगल सर्च के दौरान ऐसी कुछ चीजें हैं, जिन्हें बिल्कुल भी सर्च नहीं करना चाहिए। इन चीजों को सर्च करके आप बहुत बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इन्हें सर्च करके आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। कभी भी गूगल पर बम बनाने का तरीका सर्च न करें। अगर आपने ऐसा कुछ सर्च कर लिया तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।दरअसल, जैसे ही आप बम बनाने का तरीका गूगल पर सर्च करते हैं, तो कंपनी आपका आईपी एड्रेस सुरक्षा एजेंसियों को भेज सकती है।इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो जाती हैं। अगर सुरक्षा एजेंसियों को इसमें खतरा लगा तो वह आपके खिलाफ तुरंत कार्रवाई कर सकती हैं।इसके बाद आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

दवाईयां न खोजें :
कभी भी गूगल पर दवाईयां न खोजें. अगर आपकी तबीयत खराब है तथा आप गूगल सर्च के जरिए दवाईयों का पता लगाकर खा लेते हैं तो आप गंभीर बीमार पड़ सकते हैं। गलत दवाइयों का सेवन करके कई बार आपकी तबीयत ज्यादा खराब हो सकती है।

हैकर्स के पास पहुंच सकता है आपका नंबर :
अगर आप कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. इस प्रोडक्ट के संबंध में परेशानी आने पर आप कस्टमर केयर को फोन करते हैं। इसके लिए गूगल से नंबर खोजने के बाद लोग कस्टमर केयर को फोन करते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो कई बार बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। दरअसल, Google पर साइबर क्राइम हैकर्स कंपनी का फेक हेल्पलाइन नंबर फ्लोट कर देते हैं। अगर ऐसे में आप उस नंबर पर कॉल कर देते हैं तो आपका नंबर हैकर्स के पास पहुंच जाता है। यदि आपके नंबर पर ऑनलाइन बैंकिंग जैसी सुविधा है तो हैकर्स आपके नंबर के माध्यम से आपके अकाउंट से पैसे निकाल सकते हैं। हैकर्स सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि SIM Swap जैसी चीजें आपके साथ कर सकते हैं।

आपकी प्रतिक्रिया

खबर शेयर करें

Post a Comment

Please Allow The Comment System.*