गाय को भूखे शेर के सामने छोर दिया सिर्फ मनोरंजन और वीडियो के लिए, देखे ये शर्मनाक वीडियो

आपको बता दें कि गुजरात से बहुत हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जिसमें एक शेर को जबरदस्ती कुछ दिनों तक भूखा रखकर गाय का शिकार करवाने का मामला दर्ज हुआ है. मिल रही खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने सिर्फ अपने मनोरंजन और एक अवैध शो बनाने के लिए यह घटिया हरकत करके वीडियो शूट किया. अब तक इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया ह, जबकि मुख्य आरोपी इस घटना के बाद से फरार है. इनकी दरिंदगी ऐसी थी कि इन लोगों ने शेर के सामने गाय को चारे के रूप में पेश किया ताकि वह इसका शिकार कर सके और यह लोग अपना मनोरंजन करके यह शर्मनाक दृश्य अपने कैमरे में उतार सकें.



 
वीडियो में देखे शर्मनाक दृश्य :-
हमने इस शर्मनाक दृश्य का वीडियो भी नीचे शेयर किया है, जिसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि गाय जो कि हमारे देश में एक पूजनीय पशु के रूप में पूजी जाती है वह काफी असहाय नजर आ रही है. वहीं कुछ दूरी पर कुछ लोग अपने फोन से इस शर्मनाक दृश्य का वीडियो शूट कर रहे हैं. वीडियो में शेर उस गाय को मारने की कोशिश कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि आरोपियों ने शेर को कई दिनों तक भूखा रखा था, ताकि जब गाय को शेर के सामने चारे के रूप में पेश किया जाए तो शेर गाय पर बूरी तरह से टूट पड़े.

आपको बता दें कि शेर को प्रताड़ित करने और जंगल के रिजर्व्ड क्षेत्र में बिना अनुमति यह शर्मनाक घटना करने और घुसने के आरोप में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.



ये शर्मनाक हरकत जमवाला के पास स्थित घंटवाद गांव की है :-
यह शर्मनाक घटना गुजरात स्थित जमवाला के पास स्थित घंटवाद गांव की है, जहां कुछ शर्मनाक लोगों ने इस शर्मनाक दृश्य को अंजाम दिया. आपको बता दें कि जूनागढ़ वाइल्ड लाइफ सर्कल के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं. वीडियो में कुछ बाइक्स भी खड़ी दिख रही है, जिससे यह साफ तौर पर पता चलता है कि कुछ लोगों को इस अवैध शो को दिखाने के लिए खास तौर पर लाया गया था. जिसका उद्देश्य मनोरंजन के अलावा और कुछ नहीं था. वहीं वन विभाग का कहना है कि यह संभव है कि मोटी रकम के एवज में यह अवैध शो आयोजित किया गया होगा.

वन विभाग के अधिकारियों ने इस घटना पर बात करते हुए बताया कि , “ये लोग जिस तरह कैमरों के साथ तैयार थे, इसे देख कर ऐसा लग रहा है कि यह उनके लिए रूटीन जैसा है. हो सकता है कि उन्होंने शेर को भी कुछ दिनों से भूखा रखा हो और मोटी रकम के एवज में यह शो आयोजित किया हो.” आपको बता दें कि द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार चीफ कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट दुष्यंत वसावदा ने बताया कि मुख्य आरोपित मयूद्दीन कादरी की तलाश जारी है.




चीफ कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट दुष्यंत वसावदा ने इस घटना पर क्या कहा :-
चीफ कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट दुष्यंत वसावदा ने अपनी बात आगे रखते हुए बताया कि आरोपियों को जैसे यह बात पता हो कि शेर किस तरफ से आने वाला है और गाय पर किस तरफ से हमला करने वाला है, जिसकी वह पहले से ही तैयारी कर चुके थे. साथ ही साथ उन्होंने बताया कि आरोपियों को जंगल के रास्तों के बारे में भी पूरी तरीके से पता था. गिरफ्तार किए गए मुकेश सिंघड़, दिलीप सिंघड़, दिलीप लालकिया, भाना सिंघड़ और सतीश नगरलिया का कोरोना टेस्ट भी करवाया गया है, जिसके बाद उनका रिजल्ट नेगेटिव आया है. अब टेस्ट के बाद इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि इन आरोपियों में से चार आरोपी कोडिनार स्थित घंटवाड़ गांव के रहने वाले हैं जबकि एक गढला स्थित जमवाला का निवासी है.

अगर आपको याद हो तो इससे पहले भी केरल में एक गर्भवति हथनी को किसी ने पटाखों से भरा अनन्नास खिलाकर सिर्फ अपने मनोरंजन हेतु उसकी हत्या कर दी थी. यह मामला मीडिया में भी कई दिनों तक चर्चा का विषय रहा था और पशु अधिकार की रक्षा के लिए जन-जन ने आवाज उठाया था. आज फिर से वैसा ही मामला सामने आया है लेकिन हो सकता है कि इस बार यह मामला गाय से जुड़ा है इसलिए मीडिया इस खबर को नहीं दिखाएगा और आपके सामने नहीं लाएगा, क्योंकि जैसे इंसानों में धर्म के आधार पर खबर मीडिया आधारित करती है, वैसे ही पशुओं में मीडिया अपना एजेंडा देखकर उन खबरों को दिखाती है.


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे पेज को अभी लाइक करे,कृपया पेज लाईक जरुर करे :- 




आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions