बंगाल के स्कूल की किताब में काले लोगों के लिए लिखा गया 'U for Ugly', 2 शिक्षक निलंबित

पूर्व बर्धमान (पश्चिम बंगाल) के एक सरकारी स्कूल में प्री-प्राइमरी की इंग्लिश अल्फाबेट की किताब में सांवले रंग के व्यक्ति की तस्वीर के साथ 'U for Ugly' लिखा होने को लेकर 2 शिक्षकों को निलंबित किया गया है। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि यह शिक्षा विभाग द्वारा निर्दिष्ट किताब नहीं है, यह स्कूल की अपनी किताब थी।शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "पुस्तक शिक्षा विभाग द्वारा संदर्भित पाठ्यपुस्तकों का हिस्सा नहीं है। यह स्कूल द्वारा ही शुरू किया गया था। 

     




क्या शिक्षा मंत्री ने :-
उन्होंने कहा कि एक स्थानीय नगरपालिका संचालित स्कूल के दो शिक्षकों को प्रारंभिक जांच के आधार पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और बाद में उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।हालांकि तालाबंदी के कारण अब स्कूल बंद है, लेकिन यह मामला तब सामने आया जब स्कूल के एक छात्र के पिता उसे उस किताब की मदद से पढ़ा रहे थे।  सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अन्य अभिभावकों को सूचित किया और शिक्षा विभाग को इस मुद्दे से अवगत कराया गया। 


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions