गौ सेवा का असली प्रमाण उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ के इस रिपोर्ट से पता चलता है ..

10 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश में बीते छह महीने के दौरान गोकशी और गोवंश की तस्करी के खिलाफ पुलिस की ओर से चलाये गये विशेष अभियान में 3867 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 2197 मामलों में गैंगस्टर एक्ट लगाया गया।अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को बताया कि एक जनवरी 2020 से आठ जून 2020 तक पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर 1324 मुकदमे दर्ज किये। कुल 4326 आरोपियों के नाम सामने आये और उनमें से 3867 को गिरफ्तार किया गया ।



क्या कहा अवस्थी जी ने :-
अवस्थी ने बताया कि गोवध निवारण कानून के तहत 867 मामलों में आरोपपत्र दाखिल कर दिये गये हैं जबकि 44 मामलों में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और 2197 मामलों में गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है।उन्होंने बताया कि 1823 मामलों मे गुंडा एक्ट लगाया गया है जबकि 421 मामलों में हिस्ट्रीशीट भी खोली गयी है। गोवध निवारण कानून के तहत प्रदेश में सख्त कार्रवाई चल रही है और 'कतई बर्दाश्त नहीं करने' का रुख अपनाते हुए किसी भी अपराधी के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions