कोविड-19 पॉज़िटिव मिलीं कानपुर के गर्ल्स शेल्टर होम में 57 लड़कियां, उनमें से 5 गर्भवती

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के एक राजकीय बाल आश्रय गृह में पंद्रह नाबालिग लड़कियों ने  कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिनमें से पांच गर्भवती और एक एचआईवी पॉजिटिव पाई गईं।आश्रय गृह को सील कर दिया गया है, और इसके कर्मचारी चौकस हो गए हैं।



पूरी खबर यहां पढ़े:-दि
रविवार शाम मीडिया को संबोधित करते हुए, कानपुर के जिलाधिकारी ब्रह्मा देव राम तिवारी ने कहा कि घर में सात गर्भवती लड़कियां रहती थीं, और उनमें से पांच ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।  उन्होंने कहा कि ये लड़कियां पहले से ही गर्भवती थीं, जब उन्हें विभिन्न जिलों में बाल कल्याण समितियों की सिफारिश पर आश्रय गृह में लाया गया था, और इन सभी मामलों में बालकों के संरक्षण अधिनियम के तहत जांच चल रही है। दो लड़कियां दिसंबर 2019 में आगरा और कन्नौज से आई थीं।

एसएसपी ने कहा कि कोविद पॉजिटिव पाई गई सभी लड़कियों का इलाज कानपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।“कई लोग अफवाह फैला रहे हैं कि ये लड़कियां आश्रय गृह में गर्भवती थीं, जो बिल्कुल सच नहीं है।  यह मुजफ्फरपुर का मामला नहीं है, ”"हम आश्रय को सील किए जाने के कारण सभी दस्तावेजों को एक्सेस नहीं कर पाए हैं, लेकिन जब हम उन्हें प्राप्त कर देखेंगे, तो यह स्पष्ट होगा कि वे कब से गर्भवती हैं।"  हम यह भी पता लगाने में सक्षम होंगे कि पिछले दो महीनों में कौन आया था और कोरोनोवायरस कैसे फैल गया।



यूपी महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने मीडिया से कि बात:-
यूपी महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने मीडिया को बताया कि कुछ कर्मचारी सदस्य कानपुर के हैलट अस्पताल (जिसे अब लाला लाजपत राय अस्पताल / जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के नाम से जाना जाता है) में गए थे, जो कोविद -19 संक्रमण का स्रोत था।
गर्भधारण के मुद्दे पर कपूर ने कहा: “किसी भी पुरुष को आश्रय में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।  इस तरह के मामलों को घुमाया नहीं जाना चाहिए - लड़कियां पहले से ही गर्भवती थीं। "यूपी महिला आयोग की प्रमुख विमला माथुर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर कानपुर के जिला मजिस्ट्रेट से बात की है।



यहां देखे ट्वीट :-



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions