पूरे देश में इस साल नहीं ली जाएगी बची हुई दसवीं की परीक्षा सिर्फ एक जगह को छोड़कर पढ़े रिपोर्ट

दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले को छोड़कर देश में कहीं भी सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा नहीं होगी इसकी जानकारी मंगलवार को मानव संसाधन विकास मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के जरिए दी।मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि देश में कहीं भी दसवीं की परीक्षा नहीं ली जाएगी,  सिर्फ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के छात्रों के लिए छूटी हुई परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अपने ट्वीट में मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि परीक्षा से पहले सभी छात्रों को 10 दिन का समय तैयारी के लिए दिया जाएगा। वही सीबीएसई सेक्रेटरी ने कहा था कि फिलहाल अभी दसवीं की परीक्षा आवश्यक नहीं है क्योंकि मूल्यांकन का 70% काम  अभी लंबित है।



नॉर्थ-ईस्ट के छात्रों से रूबरू हुए थे डॉ रमेश पोखरियाल :-
आपको बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन नीट जेईई मेन एग्जाम जैसी परीक्षाओं को लेकर मंगलवार को मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ने लाइव चैट के जरिए निशंक छात्रों से बात की,  उन्होंने छात्रों के साथ वेबीनार भी किया। जिसमें उन्होंने छात्रों के सवालों के जवाब भी दिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार्यक्रम में नॉर्थ ईस्ट के एक छात्र ने सवाल किया था कि क्या उन्हें परीक्षा भी दोबारा देनी होगी,  जिसे वह पहले दे चुके हैं। इसके जवाब में डॉ रमेश पोखरियाल ने कहा था कि नहीं अब सिर्फ बची हुई परीक्षाएं होंगी तथा जल्दी ही आज या कल में हम सीबीएसई की बची हुई परीक्षा का शेड्यूल तय कर लेंगे, इसके लिए सभी परीक्षाओं की तारीख क्लियर हो जाएगी।



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions