जाने ऋषि कपूर की मौत के बाद अपने पीछे वह छोड़ गए हैं कितने करोड़ की संपत्ति

ऋषि कपूर भारतीय सिनेमा के सबसे प्रमुख चेहरों में से एक रहे हैं। वह एक ऐसे परिवार से आते हैं, जिसका इतिहास भारत में फिल्म उद्योग से जुड़ा हुआ है। ऋषि अभिनेता और निर्देशक, राज कपूर के दूसरे बेटे हैं, और वे अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के पोते हैं। ऋषि ने अपने पिता की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' से शुरुआत की, जिसने उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलवाया।तब से, ऋषि अमर अकबर एंथनी ’, दो दूनी चार,’ और ’डी-डे’ सहित कई प्रसिद्ध फिल्मों में दिखाई दिए। उन्होंने अभिनेत्री नीतू सिंह से शादी की, जिसके साथ ऋषि 12 फिल्मों में दिखाई दिए। इस दंपति के दो बच्चे हैं, रिद्धिमा और रणबीर, जो खुद एक स्टार हैं। ऋषि का एक सफल जीवन रहा है, इसलिए उनके पास करोड़ों की संपत्ति भी है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।



ऋषि कपूर अपने पीछे छोड़ गए हैं करोड़ों की संपत्ति:-
बॉलीवुड से परिचित कोई भी जानता है कि कपूर परिवार का उद्योग के भीतर बहुत सम्मान है। भारतीय सिनेमा को उम्र के साथ बेहतर बनाने में उनकी भागीदारी के कारण उन्हें रॉयल्टी माना जाता है। ऋषि अपनी योग्यता के साथ-साथ लगभग 123 फिल्मों के साथ अपने नाम पर कायम हैं।अपने करियर के चरम पर, उनकी वार्षिकआय 20 करोड़ (INR), जो लगभग 3.7 मिलियन डॉलर है। उनकी कमाई के अलावा, ऋषि के पास कई लक्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत लगभग $ 9.7 मिलियन हैं। अपनी सभी संपत्तियों को ध्यान में रखते हुए, 2020 में निधन के समय ऋषि की कुल संपत्ति $ 40 मिलियन थी।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions