₹52841 की शराब तो खरीदी लेकिन अब बेचने और खरीदने वाले दोनों मुश्किल में, पढ़े रिपोर्ट।

आप सबको पता है जैसा कि सरकार ने 3 मई से लॉक डाउन को आगे बढ़ा दिया लेकिन साथ ही शराब की दुकानों को खोलने की छूट भी दी । इस छूट के बाद देशभर के हर एक शराब की दुकानों के बाहर लंबी लंबी कतारें लग गई। आपको बता दें कि पूरे देश भर में शराब की खूब बिक्री हुई लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुआ और वह फोटो थी शराब के बिल की। यह बिल शायद सोशल मीडिया पर आपने भी देखी होगी जिस पर शराब की खरीदारी की कुल लागत ₹52841 थी। शराब खरीदी का या बिल कर्नाटक का था, फोटो सामने आने के बाद शराब बेचने वाले और खरीदने वाले दोनों ही सरकार के हत्थे चढ़ गए और कानूनी कार्रवाई में फंस गया.



शराब की दुकान का नाम वनीला स्पिरिट जोन है:-
अभी तक के मिल रही जानकारी के अनुसार शराब बेचने वाली दुकान का नाम वनीला स्पिरिट जोन है। यह  बेंगलुरु साउथ में पड़ता है, यहां से एक व्यक्ति को 13.5 लीटर शराब और 35 लीटर बीयर बेची गई और इसी का बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसे लोगों ने भी खूब धड़ल्ले से शेयर किया। लेकिन अब यह बिल कर्नाटक आबकारी विभाग के पास भी पहुंच गया है। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया है कि दुकानदार ने तय सीमा से ज्यादा शराब बेचे हैं। नियम के अनुसार1 दिन में एक व्यक्ति को दुकानदार मात्र 18 लीटर बीयर या 2.6 लीटर देसी शराब निवेश सकता है लेकिन इस सीमा से दुकानदार ने शराब तथा बियर ज्यादा बिजी जिसके लिए शराब की दुकान पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।



4 मई को कर्नाटक में तकरीबन ₹50 करोड़ की शराब की बिक्री हुई:-
दुकानदार ने अपनी सफाई भी दी है, जब अधिकारियों ने शराब दुकान के मालिक से पूछताछ की तो उसने बताया कि शराब 8 लोगों के एक ग्रुप ने खरीदी थी, लेकिन पेमेंट एक ही कार्ड से किया गया। आबकारी विभाग का कहना है कि दुकानदार के बयानों की जांच की जा रही है और इसी जांच के बिनाह पर आगे की कार्रवाई का फैसला लिया जाएगा। वही शराब खरीदने वाले व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है, आबकारी विभाग शराब खरीदने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की तैयारी में है। आपको एक और जानकारी दे कि ₹52841 के बिल के अलावा सोशल मीडिया पर ₹95347 का शराब का बिल ही वायरल हो रहा है। इस पर अधिकारियों का कहना है कि सभी मामलों की जांच की जा रही है और जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनको सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। वही आपको यह भी बता दे कि बेंगलुरु में 4 मई को तकरीबन ₹50 करोड़ की शराब की बिक्री हुई थी।



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions