शराब बेचने के इस अनोखे तरीके की हो रही है चौतरफा तारिफ, पढ़े ये तिकड़म रिपोर्ट

कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी है, जो 17 मई तक जारी रहेगा। इस बीच केंद्र सरकार ने देश और प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए कुछ छूट के साथ दुकान और व्‍यवसायिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी है। इसमें शराब की दुकानें भी शामिल हैं। हालांकि, केंद्र सरकार ने सभी राज्‍यों को आदेश दिया है कि इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरा ध्‍यान रखा जाए। इसी को देखते हुए वाराणसी में सोशल डिस्‍टेंसिंग का अनोखा तरीका निकला गया। यहां शराब की खाली बोतलों के जरिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया गया।



इस अनूठे तरीके की हो रही है तारीफ :-
वाराणसी के रामकटोरा पर स्थित एक वाइन शॉप के बाहर गोल-चौकोर घेरों में शराब की खाली बोतलों-शीशियों को इसलिए खड़ा किया गया है ताकि इंसान से इंसान की दूरी बनी रहे। इसके साथ ही शराब के शौकिनों का शौक भी पूरा हो जाए। इसके बाद किनारे दूसरी तरफ खड़े शराब के शौकीन लोगों को सेल्समैन शराब की शीशियों पर लिखे नंबरों के अनुसार पुकारकर आवाज देता और ग्राहक उन खाली नंबर लिखी शीशियों को उठाकर सेल्समैन को दिखाकर शराब खरीद पाते हैं।



खाली बोतलों की नंबरिंग के जरिए लोगों के बीच बनाई जा रही है सोशल डिस्टेंस :-
दुकान पर काम करने वाले सेल्समैन आकाश ने बताया कि कबाड़ में पड़ी खाली शीशियों पर नंबरिंग की गई और फिर उसे सोशल डिस्टेंसिंग के बने घेरों पर रख दिया। अब आसानी से खरीदार नंबर के मुताबिक आकर शराब खरीदकर जा रहे हैं। इसका फायदा ये है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भीड़ पर भी कंट्रोल बना हुआ है। बता दें, दिल्ली सरकार द्वारा सोमवार रात को जारी नए आदेश के मुताबिक आबकारी विभाग ने शराब पर कोविड टैक्स लगते हुए दामों में 70 फीसदी की बढ़ोतरी की है। जो बोतल अब तक 1000 रुपए में मिल रही थी, अब उसके लिए 1700 रुपए चुकाने पड़ेंगे। ऐसा पहली बार ही है जब यूपी में दिल्ली से सस्ती शराब बिक रही है।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions