केंद्र का बरा फैसला 10 लाख जवानों के लिए कैंटीन में बिकेगी अब सिर्फ स्वदेशी प्रोडक्ट्स पढ़े रिपोर्ट

केंद्रीय पुलिस बलों के सभी कैंटीन में 10 लाख जवानों के लिए 1 जून से सिर्फ स्वदेशी प्रोडक्ट बिकेंगे, प्रधानमंत्री की अपील के बाद गृह मंत्री ने ये फैसला लिया है।  गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद गृह मंत्रालय ने यह फैसला किया है कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की सभी कैंटीन में एक जून से स्वदेशी उत्पाद बेचे जाएंगे। दरअसल, मोदी ने कल देश के नाम संबोधन में कहा था कि हमें लोकल के लिए वोकल (vocal about local) होना पड़ेगा। यानी आज से हर भारतवासी को न सिर्फ लोकल प्रोडक्ट्स खरीदने हैं, बल्कि उनका गर्व से प्रचार भी करना है।


 

अमित शाह ने क्या कहा ट्वीट के जरिए :-
मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लायें व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। हर भारतीय अगर भारत में बने उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो पांच वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है।



क्या हाल है देश में कोरोना का :-
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 74 हजार 926 हो गई है। पिछले 24 घंटे में देश में सबसे ज्यादा 1900 मरीज ठीक हुए। इससे पहले 10 मई को 1669 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे थे। इसी तरह, बुधवार को दिल्ली 359 नए केस आए। इसके साथ 346 ठीक भी।मंगलवार को 3610 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 74 हजार 281 संक्रमित हैं। 47 हजार 480 का इलाज चल रहा है। 24 हजार 386 ठीक हो चुके हैं, जबकि 2415 मरीजों की मौत हुई है।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions