• ताज़ा खबर

    जब इंदिरा से बोले अटल- 5 मिनट में तो आप अपने बाल भी ठीक नहीं कर सकतीं, हमसे कैसे निपटेंगी




    नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम उस घटना के बारे में बात करेंगे जिसमे जब  अटल बिहारी वाजपेयी जी ने इंद्रा को करारा जवाब देते हुए कहा था की 5 मिनट में तो आप अपने बाल भी ठीक नहीं कर सकतीं, हमसे कैसे निपटेंगी। 

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    अटल जी का वो किस्सा जो आज भी याद किया जाता है 
    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी और इंदिरा गांधी जी का नाम देश मे गर्व से लिया जाता है। अटल जी भारतीय सियासत के बेहतरीन वक्ताओं में से एक थे। इंदिरा गांधी जी के सख्त रवैये के चलते सामान्यतः उनसे कोई नेता उलझता नहीं था। लेकिन अटल जी अपनी बातों में उन्हें भी घेर लेते थे। ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने वाले हैं, जिसका जिक्र वरिष्ठ पत्रकार और लेखक किंगशुक नाग जी की पुस्तक 'अटल बिहारी वाजपेयी- अ मैन फ़ॉर ऑल सीजन' में किया गया है।




    इंद्रा को दिया था करारा जवाब 
    करीब 50 साल पुराने इस किस्से के चर्चे आज भी मशहूर हैं। किताब की मानें तो सन 1970 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी ने जनसंघ को लेकर कहा था कि,"ऐसी पार्टियों से तो मैं 5 मिनट में निपट सकती हूँ।" इस बात को सुनकर अटल जी भड़क उठे, और उन्होंने तपाक से जवाब भी दे दिया,"क्या कोई लोकतांत्रिक प्रधानमंत्री ऐसा बोल सकता है? मैं कहता हूं कि 5 मिनट में तो आप अपने बाल भी ठीक नहीं कर सकतीं, फिर हमसे कैसे निपटेंगी?" इस तरह अटल जी ने अपनी हाजिरजवाबी होने का शानदार मिसाल दिया



    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।