• ताज़ा खबर

    आखिर जेपी नड्डा को ही क्यों चुना गया BJP का कार्यकारी अध्यक्ष, और कौन है जे पि नड्डा ?




    नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम जे पि नड्डा के बारे में की आखिर उन्ही ही बीजेपी का अध्यक्ष क्यों चुना गया बीजेपी का। और कौन है जे पि नड्डा ?

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    भारतीय जनता पार्टी ने जगत प्रकाश नड्डा को अपना अध्यक्ष चुना है
    भारतीय जनता पार्टी ने जगत प्रकाश नड्डा को अपना अध्यक्ष चुना है। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई।रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने संसदीय दल के बैठक के बाद कहा कि अमित शाह जी के नेतृत्व में भाजपा ने कई चुनाव जीते, लेकिन जब से प्रधानमंत्री ने उन्हें गृह मंत्री नियुक्त किया, अमित शाह जी ने खुद कहा कि पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जानी चाहिए। भाजपा संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना है।

    बता दें कि नड्डा को मोदी सरकार में शामिल नहीं किया गया। ऐसे में माना जा रहा था कि ‘एक व्यक्ति, एक पद’ सिद्धांत वाली बीजेपी को जेपी नड्डा के रूप में नया अध्यक्ष चुना जा सकता है।




    ब्राम्हण समुदाय से आते है नड्डा 
    जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश के ब्राह्मण समुदाय से आते हैं और उन पर बीजेपी शीर्ष नेतृत्व को काफी विश्वास है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पिछले लम्बे समय से ब्राह्मण समाज की नाराजगी को लेकर बीजेपी के शीर्ष नेता चिंतित हैं। पार्टी ने ब्राह्मणों को खुश करने के लिए किसी बड़े नेता को महत्पूर्ण पद की जिम्मेदारी देने की योजना बनाई थी। उनका जुड़ाव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी रहा है और उनकी छवि साफ-सुथरी मानी जाती है। वह मोदी की अगुवाई वाली पहली NDA सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे। नड्डा बीजेपी संसदीय बोर्ड के भी सदस्य है।




    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।