• ताज़ा खबर

    सदन के पहले दिन ही राहुल गाँधी ने की बेवकूफी पूरे सदन में बना मजाक।




    नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम राहुल गाँधी की उस बेवकूफी के बारे में बात करने वाले है जिसमे उन्होंने फिर से सदन के पहले दिन हि बेवकूफी भरी हरकत कर खुद का मजाक बनवा लिया।

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    राहुल गाँधी ने भी लिया शपथ 
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सत्रहवीं लोकसभा की सदस्यता के लिए सोमवार को शपथ ग्रहण की। महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव ने केरल के सदस्यों की बारी आने पर करीब चार बजे राहुल गाँधी का नाम पुकारा जिस पर कांग्रेस के सदस्यों ने जोर जोर से मेज़ें थपथपाकर उनका स्वागत किया। राहुल गाँधी अगली पंक्ति में कुछ ही देर पहले आकर अपनी मां सोनिया गांधी के बगल में बैठे थे। नाम पुकारे जाने पर वह उठे और अगली पंक्ति में बैठे सदस्यों का औपचारिक अभिवादन करते हुए शपथ लेने पहुंचे। राहुल ने अंग्रेजी में शपथ ग्रहण की। उनके शपथ लेेने पर विपक्षी बेंचों से मेजें खूब थपथपायीं गयीं।




    राहुल दस्तखत करना भूल गए
    हालांकि राहुल गांधी इस दौरान संसद रजिस्टर पर दस्तखत करना भूल गए। शपथ लेने के बाद जब वह अपनी सीट की तरफ जाने लगे तब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई सांसदों द्वारा याद दिलाए जाने के बाद उन्होंने संसद रजिस्टर पर दस्तखत किए। राहुल गांधी इस बार केरल के वायनाड से सांसद चुने गए हैं।. कांग्रेस अध्यक्ष को उनकी परंपरागत सीट अमेठी में बीजेपी की स्मृति ईरानी से 55 हजार से अधिक वोटों से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि राहुल गांधी चौथी बार सांसद चुने गए हैं।

    कांग्रेस अध्यक्ष सुबह सदन सत्र आरंभ होने तथा प्रधानमंत्री एवं प्रमुख मंत्रियों के शपथ लेने के वक्त मौजूद नहीं थे। बताया गया है कि वह शहर से बाहर गये थे और सुबह ही राजधानी लौटे हैं।



    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।