T-20 मैच से पहले योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्टेडियम का बदला नाम.



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, तो दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं योगी आदित्यनाथ के बारे में जिन्होंने लखनऊ में ऐतिहासिक मैच से पहले बड़ा बदलाव करते हुए मैच के 1 दिन पहले स्टेडियम का नाम बदल डाला.

yogi

क्या है मामला:
जी हां दोस्तों आपने सही सुना, जैसा की आप सबको पता है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ द्वारा शहरों के नाम बदलने की प्रतिक्रिया चल रही है जिसमें बीते दिन योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम भी बदल दिया है. इकाना स्टेडियम का नाम बदलने को राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है, आपको बता दें कि योगी सरकार ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले दूसरे T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले स्टेडियम का नाम बदला है.उत्तर प्रदेश सरकार ने इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर रखा है, अब इकाना स्टेडियम का नाम भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा.




प्रदेश में 24 साल बाद हो रहा है इंटरनेशनल मैच:
आप की जानकारी हेतु बता दे कि लखनऊ में 24 साल बाद को इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है.उत्तर प्रदेश की राजधानी के इकाना स्टेडियम में 6 नवंबर को इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैच होना है पर यह मैच ऑफीशियली भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इकाना स्टेडियम में होने वाले इस T-20 मैच को देखने के लिए प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के मौजूद रहने का भी कार्यक्रम है.राज्यपाल और मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के कारण जिला प्रशासन द्वारा स्टेडियम परिसर के अंदर व बाहर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है.




हाई सिक्योरिटी का है इंतजाम:
मैच में 50,000 से अधिक दर्शक जुटने की संभावना को देखते हुए तैयारी पूरी कर ली गई है. उम्मीद  लगाई जा रही है कि प्रदेश में 24 साल बाद कोई इंटरनेशनल मैच होने के कारण दर्शकों की संख्या में इजाफा भी देखने को मिल सकता है.मैच के दौरान स्टेडियम में खाने का सामान व पानी लेकर जाने पर प्रतिबंध रहेगा तथा स्टेडियम की सुरक्षा का जिम्मा क्षेत्र और सेक्टर के अनुसार पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर होगा. मैच वाले दिन एक कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा .स्टेडियम के बाहर वह अंदर की निगरानी हाई पावर सीसीटीवी कैमरे करेंगे.




संपादक :विशाल कुमार सिंह

Reactions