शाहरुख की अगली फिल्म जीरो को मिली सिख समुदाय से विरोध की धमकी, जाने कारण।



नमस्कार दोस्तो स्वागत आपका भारत आईडिया में, तो दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बारे में जिनकी आगमी फिल्म सीख धर्म के भावनाओं को आहत कर रही है इसके लिए सीख समुदाय सड़कों पर उतर आए हैं.


क्या है मामला:
जी हां दोस्तों आपने सही सुना शाहरुख खान की आगमी फिल्म जीरो सीख समुदाय के निशाने पर आ गई है क्योंकि इस फिल्म में कुछ ऐसे सींस जो सीखो के भावनाओं को आहत करते हैं. कई फिल्मों के माध्यम से हिंदू सभ्यता, संस्कृति का मजाक बना चुके बॉलीवुड ने इस बार अपना निशाना सिख धर्म को बनाया है. आपको बता दें कि शाहरुख खान की आने वाली फिल्म जीरो विवादों में घिर गई है. सीख समुदाय ने शाहरुख खान की फिल्म जीरो पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि फिल्म में एक दृश्य सीखो के धार्मिक भावना को आहत करती है.उत्तर प्रदेश के कानपुर के कंवलजीत सिंह ने कहा है कि फिल्म के एक दृश्य में शाहरुख खान को कृपाण पहने दिखाया गया है, जो कि उचित नहीं है.उन्होंने फिल्म निर्माताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर फिल्म से इस सीन को  नहीं हटाया गया तो पूरा सिख समुदाय इस फिल्म का उग्र विरोध करेगा.




फिल्म को कानूनी कार्रवाई की मिली चेतावनी.
कानपुर के प्रसिद्ध गुरुद्वारा बनो साहब कमेटी के अजीत सिंह, जसवंत सिंह, परमजीत सिंह, ने कहा है कि फिल्म के पोस्टर जिसमें शाहरुख खान को कृपाण पहने दिखाया गया है और वह हमारे समुदाय के लिए आपत्तिजनक है. कंवलजीत सिंह संरक्षक खालसा दल ने कहा कि फिल्म जीरो में शाहरुख खान को कृपाण पहने हुए दिखाया गया है जिसका सिख समुदाय पुरजोड़ विरोध करता है, कंवलजीत ने आगे कहा कि कृपाण वही पहन सकता है जिसने अमृत छका हो. आपको बता दे कि इस फिल्म में शाहरुख खान को नंगे सिर कृपाण पहने दिखाया गया है जो कि सिख धर्म के भावनाओं के विरुद्ध आता है.कंवलजीत सिंह ने इस फिल्म के निर्माता, निर्देशकसे से आग्रह किया है कि इस सीन को फिल्म से हटाया जाए वरना सिख समाज इसके लिए कानूनी कार्रवाई और प्रदर्शन के लिए बाध्य हो जाएगा.




लगातार फ्लॉप देते आ रहे शाहरुख खान.
बता दे कि कुछ दिनों पहले ही शाहरुख खान की जीरो मूवी की ट्रेलर लांच की गई थी जिसको दर्शकों ने काफी पसंद किया है लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि शाहरुख खान लंबे समय से फ्लॉप फिल्में देते आ रहे हैं और उनको अपनी आगमी फिल्म जीरो से काफी उम्मीदें हैं.अब देखना यह होगा कि शाहरुख खान की इस फिल्म से सीख समुदाय द्वारा चेतावनी मिलने के बाद विवाद सीन को हटाया जाता है या नहीं.



Post a Comment

0 Comments