• ताज़ा खबर

    किस्सा : अटल जी से कहा था आप मुंह दिखाई में कश्मीर दे तो मैं अभी आपसे शादी कर लूंगी.



    नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आईडिया में तो दोस्तों आज हम बात करने वाले है अटल जी के बारे में जो की आजाद भारत के बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध प्रधानमंत्री रहे हैं. लालबहादुर शास्त्री  के बाद जिस प्रधानमंत्री का सबसे ज्यादा नाम आता है वह है वो है अटल बिहारी वाजपेई. उन्होंने देश की दशा और दिशा बदलने में बड़ी भूमिका निभाई थी उन्हीं के शासनकाल में देश परमाणु शक्ति संपन्न बना और कारगिल युद्ध भी बड़ी जीत भी उनके ही काल में मिली थी.



    अटल जी ने करीब 50 वर्षों तक भारतीय संसद के सदस्य के तौर पर अपनी सेवाएं दी थी और वह अकेले ऐसे नेता हैं जिन्होंने चार अलग-अलग प्रदेशों से चुने गए थे . आज हम अटल बिहारी वाजपेई के एक बहुत ही दिलचस्प वाक्य के बारे में आपको बताने जा रहे हैं .दोस्तों जैसा की आप सभी को मालूम है कि भारत पाकिस्तान के बीच कश्मीर पिछले 70 सालों से बड़ा ही गंभीर मसला बना हुआ है और इस मसले को सुलझाने की सबसे ज्यादा कोशिश जिसने कि वह थे अटल बिहारी वाजपेई.आप सभी को मालूम होगा कि अटल जी ने ही अमृतसर लाहौर बस सेवा शुरू की थी, जिसमें वह स्वयं सवार होकर लाहौर पहुंचे थे.

    हमारे फेसबुक पेज को जरूर लाइक करे। 

    पाकिस्तान पहुंचने के बाद अटल बिहारी वाजपेई का जोरदार स्वागत किया गया इसी दौरान वहां गवर्नर हाउस में उन्होंने जबरदस्त भाषण दिया था.और पाकिस्तान को फटकार लगाई थी.उन्होंने कहा था आप दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं, आप इतिहास तो बदल सकते हैं लेकिन भूगोल नहीं.जब भाषण के दौरान वह पत्रकारों से मिले तो पाकिस्तान की एक बड़ी खूबसूरत पत्रकार ने उनसे सवाल किया अगर मैं आपसे शादी करूं तो क्या आप मुझे मुंह दिखाई में कश्मीर गिफ्ट कर देंगे. अगर यह बात किसी और नेता के सामने कही जाती तो वह जरूर सकापका जाता लेकिन यह तो हमारे अटल बिहारी वाजपेई जी थे जिन्होंने बड़े ही ठिठोली पन से उसका जवाब भी दिया.




    उन्होंने कहा कि मैं आपको कश्मीर जरूर दे दूंगा लेकिन बदले में आपको दहेज के रूप में मुझे पूरा पाकिस्तान देना होगा. जब यह जवाब महिला पत्रकार ने सुना तो वह तुरंत बात पलट गई. क्यकी उनके पास इस सवाल का कोई जवाब नही था.