आज सुप्रीम कोर्ट में अहम मुद्दों पर सुनवाई



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, दोस्तो आज आपको हम बताने वाले हैं की 25 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में किन मुद्दों पर सुनवाई होने वाली है.
आज सुप्रीम कोर्ट में अहम मुद्दों पर सुनवाई

दोस्तों आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट 25 अक्टूबर गुरुवार को कई मुद्दों पर सुनवाई होनी है जिसमें अहम मुद्दे होंगे :

हिमाचल प्रदेश में अवैध निर्माण:
हिमाचल के कसौली में अवैध निर्माण के मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने वाला है,आपको बता दें कि 1 मई कसौली के नारायणी गेस्ट हाउस में वे शूटआउट में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध निर्माण गिराने गई टाउन प्लानर शैलबाला की मौके पर ही मौत हो गई थी और लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी गुलाब ने पीजीआई चंडीगढ़ में दम तोड़ दिया था तो सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को स्वत संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार को फटकार लगाई थी और उसी की सुनवाई आज होनी है.




मीडिया रिर्पोटिंग को लेकर गाइडलाइंस:
बच्चियों के साथ यौन अपराधों के मामले में मीडिया रिपोर्टिंग के लिए गाइडलाइंस बनाने को सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करने वाला है, सुप्रीम कोर्ट ने प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया और एनबीए को नोटिस जारी कर ऐसे अपराधों में मीडिया रिपोर्टिंग के लिए गाइडलाइन बनाने में सहयोग मांगा था और आज उसी की सुनवाई होनी है.




दिल्ली में सीलिंग मुद्दे पर सुनवाई:
दिल्ली सीलिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करने वाला है आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने मॉनिटरिंग कमिटी को अपना रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा था.




एनसीआर में प्रदूषण को लेकर सुनवाई:
आप सबको पता है दिल्ली-एनसीआर में लगातार प्रदूषण बढ़ते जा रहे हैं और उसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आप सरकार को फटकार भी लगाई थी और आज उसी पर सुप्रीम कोर्ट अपनी सुनवाई देने वाला है.




अबू सलेम की याचिका पर सुनवाई:
आप सबको ज्ञात हो तो 1993 बम ब्लास्ट मामले में दोषी अबू सलेम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी और उस याचिका की मांग की आज सुनवाई है.




दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच अधिकारों की लड़ाई:
अब सबको पता होगा दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच कभी मेल नहीं हो पाता है और इसकी को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट आज अपनी सुनवाई देने वाला है.




संपादक : विशाल कुमार सिंह


Post a Comment

0 Comments