गांधी परिवार के इस शख्स ने 9 साल से नहीं लिए वेतन


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं गांधी परिवार के उस शख्स के बारे में जिसने अपने राजनीतिक जीवन में 9 सालों से सांसद की वेतन नहीं ली है.

गांधी परिवार के इस शख्स ने 9 साल से नहीं लिए वेतन

क्या है मामला :
जी हां दोस्तों आपने सही सुना गांधी परिवार में ऐसा शख्स भी है जिसने 9 सालों से अपनी वेतन नहीं ली है और वह शख्स कोई और नहीं संजय गांधी के पुत्र वरुण गांधी है. आपको बता दें कि 16 वे लोकसभा के बचे महीनों में वरुण गांधी ने संपन्न सांसदों से वेतन ना लेने की मांग की है, वैसे भी हम सबको पता है कि भारतीय राजनीति में जो राजनेता दूसरों को जो चीज करने के लिए कहता है वह खुद ही कभी नहीं निभाता लेकिन वरुण गांधी एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने जो मांग अन्य नेताओं से कि वह खुद भी करके दिखाया है.


वरुण गांधी ने 9 वर्षों से नहीं लिया वेतन:
आपको बता दें कि पिछले 9 वर्षों से वरुण गांधी ने मिलने वाली वेतन नहीं ली है और उस वेतन को गरीबों और जरूरतमंदों को दान किया है. वरुण गांधी उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर से सांसद हैं और वरुण गांधी ने इस साल के शुरूआती सत्र में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से यह मांग की थी की जो सांसद पैसों से संपन्न है वो सांसद अपना वेतन 16 वे लोकसभा चुनाव तक ना लें. वरुण गांधी का कहना है कि अमीरों और गरीबों के बीच दिन पर दिन फासला बढ़ता जा रहा है और शायद यह इसी का नतीजा है कि भारत की 60% संपत्ति भारत की 1% जनसंख्या के पास है जिसे हमें कम करना होगा.


भारत आईडिया के विचार:
बहरहाल वैसे तो हम सब जानते हैं कि दूसरी तरफ कांग्रेस में जो गांधी परिवार है वह कितनी भ्रष्ट है और ना जाने कितने हजार करोड़ की संपत्ति उन्होंने काले धन के रूप में छिपा रखा है लेकिन वहीं दूसरी तरफ भाजपा में यह गांधी परिवार का नेता सच्चा है, जो गरीबों के लिए सोचता है और उसने 9 वर्षों से वेतन भी नहीं ली है सो भारत आइडिया वरुण गांधी के इस जज्बे को सलाम करता है.


संपादक : विशाल कुमार सिंह

Post a Comment

0 Comments