कुलगाम में मुठभेड़ 3 आतंकवादी ढेर 7 नागरिकों की भी हुई मौत



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं जम्मू कश्मीर के बारे में जहां कुल गांव में मुठभेड़ के दौरान हमारी सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया तो वहीं साथ नागरिक भी इस मुठभेड़ में मारे गए.

कुलगाम में मुठभेड़ 3 आतंकवादी ढेर 7 नागरिकों की भी हुई मौत

क्या है मामला :
जी हां दोस्तों आपने सही सुना जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए तो वहीं इस मुठभेड़ में 7 आम नागरिक भी इस घटना का शिकार हो गए, दरअसल मुठभेड़ के बाद आतंकियों की विस्फोटक सामग्री में हुए धमाके के कारण 7 नागरिकों की मौत हुई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में लारू गांव में आतंकवादियों के मौजूदगी की सूचना मिली जिसके बाद सेना की एक टुकड़ी ने सूचना मिलने के बाद तलाश अभियान शुरू किया.




सेना ने आतंकवादियों से कहा था आत्मसमर्पण को:
आपको बता दें कि भारतीय सेना के सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों से बार-बार समर्पण करने को कहा लेकिन आतंकवादियों ने भारतीय जवानों की बात न सुनकर उन पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके जवाब में भारतीय सेना को भी आतंकवादियों पर गोली चलानी पड़ी और फल स्वरूप मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए.




मुठभेड़ स्थल पर भीड़ ने शुरू कर दिया था:
अगर पुलिस सूत्रों की माने तो जब भारतीय सेना आतंकवादियों पर कार्रवाई कर उन से मुठभेड़ कर रही थी तब वहां के स्थानीय लोगों ने जवानों पर भीषण पथराव शुरू कर दिया जिसमें जवानों को चोट भी आई है.
मुठभेड़ के दौरान पुलिस वालों ने लोगों से मुख्य स्थल से जाने की भी अपील की थी लेकिन स्थानीय लोगों ने पुलिस की बात ना मानकर उल्टा उन पर पथराव शुरू कर दिया जिसके फलस्वरूप मुठभेड़ के बाद आतंकियों के पास जो गोला बारूद था उसमें विस्फोट हुआ और 7 नागरिक भी इस मुठभेड़ का शिकार हो गए.


संपादक: विशाल कुमार सिंह

Reactions