औकात की बात मत कर, कोलकाता के एक क्लब ने मां दुर्गा को 25 किलो सोने से सजाया

जैसा कि आप सबको पता है नवरात्रि शुरू हो चुकी है और दुर्गा पूजा में भारतवर्ष 9 दिन के त्यौहार और उत्सव के रंगारंग माहौल में डूबा रहता है. लेकिन हम हमेशा से देखते आए हैं कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा को लेकर एक अलग तरह की तैयारियां हमेशा से रही हैं और शायद यही कारण रहा है कि भारत के कोने कोने से पश्चिम बंगाल का दुर्गा पूजा आकर्षण का केंद्र बना रहा है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के दुर्गा पूजा में इस बार एक खास बात यह रही की जहां एक तरफ तनिष्क द्वारा एक विवादित विज्ञापन पर कई लोगों ने अपनी घृणित मानसिकता हिंदुओं के विरुद्ध दिखाई और इसी कड़ी में कुछ लोग औकात तक की बात करने लगे, किंतु औकात की बात करने वालों के मुंह पर पश्चिम बंगाल के दुर्गा पूजा के एक क्लब ने कड़ा तमाचा मारा है.



 

मां दुर्गा को कोलकाता के एक क्लब ने 25 किलो सोने से सजाया:-
आपको बता दें कि कोलकाता का एक क्लब है, श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब दुर्गा पूजा. जिसने कोलकाता में दुर्गा पूजा के लिए सजाए गए एक पंडाल में लगभग 25 किलो सोना लगाया है. साथ ही आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि दुर्गा पूजा के लिए आयोजित ये पंडाल केदारनाथ थीम पर तैयार कर बनाया गया है, जिसमें मां दुर्गा की मूर्ति को 25 किलो सोने के गहनों और आभूषणों के साथ सुसज्जित किया गया है.

ऐसा नहीं है कि दुर्गा पूजा का यह क्लब इस बार सुर्खियों में है, आपको बता दें कि यह क्लब हर साल दुर्गा पूजा पर कुछ न कुछ विशेष आयोजन करता है. अगर साल 2017 की बात की जाए तो पश्चिम बंगाल की तत्कालीन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस पंडाल की तस्वीर और जानकारी ट्विटर पर शेयर की थी.तनिष्क के विवाद पर जो लोग औकात की बात करते थे उनको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए. जो लोग तनिष्क विवाद पर हिंदुओं की औकात पर बहस कर रहे थे, उनको यह जान लेना चाहिए कि हिंदुओं के एक क्लब की औकात इतनी है कि वह पूजा में मूर्तियों को सोने से ढक सकती है. क्योंकि यह उनकी श्रद्धा और भक्ति है दिखावा नहीं.


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे पेज को अभी लाइक करे,कृपया पेज लाईक जरुर करे :- 




आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions