डरपोक चीनि सैनिकों ने कंटीले तार वाले लाठी-डंडों से किया था भारतीय सैनिकों पर हमला

भारत और चीन के बीच लद्दाख में चल रहा विवाद सोमवार रात खूनी संघर्ष में बदल गया। सोमवार रात हुई दोनों सेनाओं की झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल और 2 सैनिक शहीद हो गए। वहीं भारतीय सेना के अनुसार इस झड़प में चीनी सेना को भी बड़ा नुकसान हुआ है। चान के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स की चीफ रिपोर्टर वेंग वेनवेन ने ट्वीट कर बताया कि इस झड़प में चीन के कई सैनिकों के मारे गए हैं। ग्लोबल टाइम्स के अनुसार झड़प में 5 चीनी सैनिक मारे गए हैं। वहीं 11 सैनिक घायल हुए हैं। खास बात यह है कि सेना ने स्पष्ट किया है कि इस झड़प में एक भी गोली नहीं चली। बताया जा रहा है भारतीय सेना के उच्च अधिकारी गलवान घाटी पहुंच चुके हैं। घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। 



चीनी सैनिकों ने इस दौरान कीलें लगी लठों से जवानों पर हमला किया:-
सूत्रों की मानें, तो चीनी सैनिकों ने इस दौरान कीलें लगी लठों से जवानों पर हमला किया.सूत्रों की मानें तो जब बॉर्डर कमांडर की बैठक हुई तो उसमें तय हुआ कि PP14-15-17 पर चीन LAC के उस ओर जाएगा, लेकिन चीनी सैनिकों ने इसे मानने से इनकार किया गया. भारत की ओर से बार-बार चीन को समझाया गया, चीन ने इस दौरान हमला किया गया.चीनी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों पर पत्थरबाजी की, उनके पास लोहे के नाल, कीलें और लठ से भारत के सेना पर हमला किया. जो अफसर इस मामले को लीड कर रहे थे, उन्हें इसी पथराव-झड़प में काफी गहरी चोट आई हैं.


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions