इमरान खान ने ओसामा को बताया शहीद अमेरिका पर लगाए बड़े-बड़े आरोप कहा हमने 70 हजार लोग खोए

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तथा अभी के तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान ने भरी संसद में आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को शहीद बताया है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान को अमेरिका का साथ आतंकवाद के खिलाफ जंग में नहीं देना चाहिए था। साथ ही इमरान खान ने अमेरिका पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सेना पाकिस्तान में घुसकर लादेन को शहीद कर गई और हमें बताया भी नहीं, जिसके बाद पूरी दुनिया ने पाकिस्तान को भला बुरा कहना शुरू कर दिया। इसके कारण हमारे देश को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी।



अमेरिका का साथ देने के बाद हुए 70 हजार लोग:-
इमरान खान ने अमेरिका पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हमने अमेरिका का आतंकवाद के खिलाफ जंग में साथ देकर अपने 70 हजार लोगों को खो दिया। साथ ही साथ विदेशों में रहने वाले हमारे नागरिकों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी । 2010 के बाद पाकिस्तान ने सिर्फ ड्रोन अटैक देखा है और हम पर यह ड्रोन अटैक लगातार हुए है, सब ने सिर्फ इसकी निंदा की।

अगर आपको याद हो तो दुनिया का खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान के एबटाबाद में 2 मई 2011 को मार गिराया गया था। अमेरिका ने एक स्पेशल फोर्स के साथ एक स्पेशल टास्क के जरिए ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में घुसकर उसके ठिकाने पर उसको मौत के घाट उतारा था और इसके पीछे एक बड़ा कारण था इस खूंखार आतंकी ने 2000 अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमला कर उस बड़ी बिल्डिंग को गिरा दिया था। आपको बता दें कि लादेन के शरीर को समुद्र में दफना दिया गया था ।आई एस आई डायरेक्टर जनरल अहमद शुजा पाशा को लादेन के ठिकाने और मौजूदगी का पता था। पाकिस्तान पर आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को पनाह देने के आरोप लगे थे और यह आरोप इसलिए लगे थे क्योंकि एबटाबाद में जिस जगह पर लादेन छिपा था वहां से मात्र 1 मील से भी कम दूरी पर पाकिस्तान की मिलिट्री बेस थी।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions