कोरोना वायरस की पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल तैयार, पतंजलि आज करेगी ऐलान

कोरोना वायरस की दवाई बनाने में जहां पूरे विश्व की अलग-अलग संस्थानों की अलग-अलग स्वास्थ्य विभाग दवाई और वैक्सीन बनाने में लगी हुई है तो वही अब इस कारनामे को बाबा रामदेव की संस्थान पतंजलि ने पूरा कर दिखाया है। जी हां आपने सही सुना आज यानी मंगलवार को कोरोना की एविडेंस बेस्ड पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को पूर्ण वैज्ञानिक विवरण के साथ पतांजली लांच करेगा।आपको बता दें कि इसकी लॉन्चिंग 1:00 बजे हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में आचार्य बालकृष्ण द्वारा की जाएगी। इस अवसर पर योग गुरु बाबा रामदेव भी मौजूद रहेंगे।



एक और खुलासा करेगी पतंजलि :-
साथ ही आपको बता दें कि पतंजलि एक मेडिकल ट्रायल का भी इसके साथ खुलासा करेगी। पतंजलि आयुर्वेदिक मेडिसिन की ओर से पतंजलि मंगलवार को कोविड-19 रोगियों पर  रेंडमाइज्ड प्लेसबो क्लिनिकल ट्रायल के परिणाम की घोषणा करेगा।

आपको बता दें कि पतंजलि योगपीठ की ओर से जारी एक सूचना में बताया गया है कि हमें यानी पतंजलि को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्वामी बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण कोविड-19 के इलाज में महत्वपूर्ण सफलता को साझा करेंगे और जैसा कि ऊपर बताया गया है कि वे इसका खुलासा भी करेंगे. ट्रायल में शामिल वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रहेगी। यह शोध संयुक्त रूप से पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट (PRI), हरिद्वार एंड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (NIMS), जयपुर द्वारा किया गया है. दवा का निर्माण दिव्य फार्मेसी, हरिद्वार और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, हरिद्वार के द्वारा किया जा रहा है।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions