बड़ी खबर, कांवड़ यात्रा पर सरकार का निर्णय जाने इस वर्ष कावड़ यात्रा निकलेगी या नहीं

कोरोना वायरस महामारी के बीच उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा ने इस साल होने वाली कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का संयुक्त निर्णय लिया है। तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों योगी आदित्यनाथ, त्रिवेंद्र सिंह रावत और मनोहर लाल खट्टर ने धार्मिक गुरुओं और कांवड़ संघों के परामर्श के बाद यह फैसला लिया। दरअसल, कांवड़ यात्रा 6 जुलाई से शुरू होनी थी।




क्या है खबर :-
वैश्विक महामारी Covid-19 के मद्देनजर उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के बीच इस साल कांवड़ यात्रा निरस्त करने को लेकर शनिवार को आम सहमति बन गई. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात की. सभी ने सहमति जताई कि सालाना कांवड़ यात्रा इस वर्ष रद्द की जानी चाहिए.गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा के दौरान हरिद्वार में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है. हरिद्वार में बड़ी संख्या में कांवड़ियों को एकत्र होने से रोकने के लिए संतों और महात्माओं ने भी यात्रा रद्द करने का समर्थन किया है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से बात की थी, जिन्होंने इस बारे में सोच-विचार करने के बाद फैसला लेने को कहा था.



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions