अफगानिस्तान के सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर बल्लेबाज का हुए ऐक्सिडेंट पढ़े खबर

आखरी महीना अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए काफी मुश्किल भरा रहा जैसा की आप सबको पता है कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में क्रिकेट पूरी तरह से बंद है। अन्य देशों की तरह अफगानिस्तान में भी महामारी के परिणामों ने क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़े नुकसान पैदा किए हैं। हालांकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द सब ठीक करने की कोशिश कर रहा है। खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण भी शुरू कर दिया है ।हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि अफगानिस्तान अपना अगला अंतरराष्ट्रीय मैच कब और कहां खेलेगा। किंतु इसी बीच एक दुखद खबर अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए सामने आई है।




अफसर जजाई  का हुआ ऐक्सिडेंट :-
अगर आप क्रिकेट देखते होंगे और थोड़ी सी जानकारी रखते होंगे तो आपको पता होगा कि अफसर जजाई वर्तमान में अफगानिस्तान के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक हैं। टेस्ट तथा वनडे में वह राष्ट्रीय टीम के लिए नियमित कीपर है तथा उन्होंने अफगानिस्तान के लिए अब तक तीन टेस्ट, 17 वनडे और एक टी-20 खेला है।विकेटकीपर-बल्लेबाज अफसर ज़ज़ई शनिवार को एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए और घायल हो गए।  राष्ट्रीय टीम के टेस्ट विकेटकीपर ने आखिरी बार नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ लखनऊ में मैच खेला था।  यह एक टेस्ट मैच था जो अफगानिस्तान हार गया था।  उनके दुर्घटना की खबर एक वरिष्ठ पत्रकार और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर एम इब्राहिम मोमेंट ने साझा की ।  उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से खबर की जानकारी दी।

ट्वीट में उन्होंने लिखा कि हम ज़ाज़ी की कार के कारण हुए नुकसान को देख सकते हैं।  यह काफी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन क्रिकेटर को ज्यादा चोट नहीं है, हालांकि उन्हें सिर में चोट लगी है।  मोमेंट द्वारा अपलोड की गई इमेज में , ज़ाज़ी को सिर पर कुछ चोट के निशान के साथ देखा जा सकता है।  पत्रकार ने ट्वीट के माध्यम से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions