कोरोना आफत साइकिल दिवस पर बंद हुई साइकिल बनाने वाली एटलस कंपनी हजारों लोग बेरोजगार

देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण कई बड़े उद्योगों को भी बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसे में अनलॉक 1 लागू होने के बाद या तो इन उद्योगों को शुरू किया जा रहा है या फिर उन्हें बंद करना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ देश की मशहूर साइकिल कंपनी एटलस ने भी किया है।
लॉकडाउन के कारण आर्थिक मंदी और तंगी से गुजर रही गाजियाबाद स्थित एटलस साइकिल के कारखाने को बंद कर दिया गया है। कंपनी का कहना है कि उनके पास अब कोई पैसा नहीं बचा है।इसे कारखाने के फ्रंट गेट पर लगाया गया है ताकि सभी कर्मचारी देख सकें। इसमें कहा गया है कि कंपनी पिछले कई सालों से भारी आर्थिक संकट से गुजर रही है। कंपनी ने सभी फंड खर्च कर लिए हैं और अब कोई आय का सोर्से नहीं बचा है।



हजार लोग हुए बेरोजगार:-
इसमें आगे लिखा गया है कि अब आगे जब तक आय का दोबारा से प्रबंध नहीं हो जाता तब तक कच्चा माल नहीं खरीदा जा सकता और तब तक फैक्ट्री को बंद करना पड़ेगा। यह कंडीशन तब तक बनी रह सकती है जब तक आय का प्रबंध नहीं हो जाता। सभी कर्मचारी 3 जून से बैठकी यानी ले-ऑफ पर घोषित किए जाते हैं, इस दौरान सभी कर्मचारियों को अवकाश छोड़ कर रोज फैक्ट्री गेट पर आकर हाजिरी लगानी होगीं। ऐसा ना करने पर वो प्रतिकर पाने के अधिकारी नहीं माने जाएंगें।इस कारखाने में 1 हजार लोग काम करते थे। अचानक नोटिस लगाने से सभी कर्मचारी सदमे में आ गये हैं। उन्हें नही पता कि सैलरी दी जाएगी या नहीं लेकिन हाजिरी लगाने के लिए बोला गया है बस। बताया जा रहा है कि जून के पहले दो दिन कारखाने में काम हुआ था और फिर आज अचानक नोटिस लगा दिया गया।

ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions