अमित शाह एक्शन में, दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए बड़ी बैठक क्या केजरीवाल होंगे शामिल

दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 41 हजार को पार कर गया है. इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर 13 सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना के मामलों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही. कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकार की टेंशन बढ़ा रखी है. हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. वहीं बैठकों का दौर जारी है.दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए आज एक बार फिर गृहमंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ये बैठक सुबह 11 से शुरू होगी. इसमें दिल्ली के बीजेपी, आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस और बीएसपी के अध्यक्ष शामिल होंगे. इससे पहले दिल्ली में कोरोना से निपटने को लेकर गृहमंत्री ने कल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की.



मेयर और अधिकारियों से भी चर्चा की:-
इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने शाम 5 बजे नगर निगम के मेयर और अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा की. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहे. बैठक में दिल्ली में कोरोना को लेकर एक्शन प्लान तैयार किया गया.बेड की कमी को देखते हुए दिल्ली को ट्रेनों के 500 आइसोलेशन कोच मुहैया कराने की तैयारी है. इससे 8000 बेड उपलब्ध होंगे. साथ ही दिल्ली में 2 दिन में कोरोना टेस्ट दोगुना और 6 दिन में तीन गुना किए जाएंगे. दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट मैपिंग अच्छे से हो पाए, इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जाएगा.


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions