गुजरात में पिछले 19 साल का सबसे तेज भूकंप आया पढ़े ब्रेकिंग न्यूज

गुजरात में रविवार रात 8 बजकर 12 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.5 थी। इसका केंद्र राजकोट से 122 किमी दूर था।राज्य में 19 साल बाद इतने तेज झटके महसूस किए गए। इससे पहले भुज में 26 जनवरी 2001 को 7.7 तीव्रता का भूकंप आया था। इसमें 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।भूकंप के झटके राजकोट के अलावा जामनगर, सुरेंद्रनगर और जूनागढ़ में भी महसूस किए गए। अहमदाबाद में भी लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राजकोट, कच्छ और पाटन जिले के कलेक्टरों से फोन पर हालात की जानकारी ली।



भूकंप का एपिसेंटर कटरा से 90 किलोमीटर दूर था :-
गुजरात के साथ-साथ जम्मू, तुर्की और पुर्तो रिको में भी भूकंप राजकोट के पास भूकंप आने के बाद रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे जम्मू-कश्मीर के कटरा और आसपास के शहरों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का एपिसेंटर कटरा से 90 किलोमीटर दूर था और तीव्रता 3 थी।वहीं, राजकोट में भूकंप आने से करीब 19 मिनट पहले तुर्की में 5.9 और पुर्तो रिको में 2.5 तीव्रता का भूकंप आया।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions