बिहार में 83 उत्तर प्रदेश में 23 और झारखंड में चार लोगों की बिजली गिरने से मौत पढ़ें यह रिपोर्ट

अभी बड़ी खबर आ रही है कि बिहार में गुरुवार को भयंकर बारिश के बीच बिजली गिरने से 23 जिलों में तकरीबन 83 लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दें कि गोपालगंज में 14 लोग मारे गए हैं, मधुबनी और नवादा में आठ 8 लोग तथा सिवान व भागलपुर में 6 लोगों की मौत हुई ह। वहीं अगर हम बात करें दरभंगा पूर्वी चंपारण और बांका में तो यहां पांच पांच व्यक्तियों की मौत हुई है।खगड़िया और औरंगाबाद में तीन तीन लोगों ने इस भयंकर बिजली के प्रकोप से अपनी जान गवा दी। तो वहीं पश्चिम चंपारण, किशनगंज, जहानाबाद, पूर्णिया, जमुई, सुपौल, कैमूर और बक्सर में दो लोगों ने अपनी जान गवाई। अगर बात करें समस्तीपुर, शिवहर, सारण, सीतामढ़ी और मधेपुरा तो यहां पर एक एक व्यक्ति की जान गई। यह आंकड़ा आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी किया गया है।अगर बिहार के पड़ोसी राज्यों की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश में 23 लोगों की और झारखंड में चार लोगों की बिजली गिरने से मौत हुई।



मुख्यमंत्री की ओर से चार चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा:-
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है तथा मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील भी की है कि, सभी लोग इस खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें तथा बिजली से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देश का पूर्ण रुप से पालन करें।

वहीं अगर बिहार में अगले 48 घंटे की बात की जाए तो मौसम विभाग ने 12 जिलों में अगले 48 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जिसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज,  सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा, और मधेपुरा शामिल है। इसके अलावा कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर,  खगड़िया और जमुई में भी भारी बारिश की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।







ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions