भारत में कब अंत होगा कोरोना वायरस का, दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ने दिया जवाब पढ़े रिपोर्ट

कोरोना वायरस का कहर अभी पूरी दुनिया में बरस रहा है, चारों तरफ इस बीमारी से हाहाकार मचा हुआ है। वही इस बीमारी का भारत में भी अब तक कोई तोड़ नहीं निकल पाया है, लगातार भारत में इस बीमारी से संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। अगर हमारे देश भारत की बात करें तो यहां कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 27 हजार के करीब पहुंच चुकी है,  जबकि अब तक 826 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ लॉक डाउन 2.0 को खत्म होने में कुछ चंद दिन ही बचे हैं, वहीं अब यह सवाल उठता है कि आखिर यह महामारी कब खत्म होगी ?



भारत में 21 मई तक 97% मरीजों की संख्या में आ सकती है कमी:-
आपको बता दें कि इस सवाल का जवाब दिया है सिंगापुर की एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ने,  सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन यानी एसयूटीडी की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में कोरोना 21 मई तक खत्म हो जाएगा। सीधे शब्दों में कहें तो 21 मई तक यहां 97% कोरोना के मरीज कम हो जाएंगे। एसयूटीडी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अन्य देशों के मुकाबले भारत में स्थिति काफी बेहतर है, वही इस बात पर w.h.o. यानी वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी पुष्टि लगाई है। सिंगापुर की यूनिवर्सिटी का कहना है सभी देशों में कोरोना की स्टेज और स्थिति को देखते हुए को कोराना महामारी के जीवन चक्र को समझते हुए एक अनुमान के तौर पर हमने यह रिपोर्ट तैयार किया है। इस यूनिवर्सिटी ने भारत के अलावा अन्य और देशों के भी रिपोर्ट तैयार किए हैं,  जिसमें बताया गया है कि यह बीमारी अन्य देशों में कब तक खत्म हो सकती है। अगर एसयूटीडी के दावे को माने तो यह बीमारी दुनिया भर में 29 मई तक खत्म हो सकती है, सीधे शब्दों में समझें तो 29 मई तक दुनियाभर में कोराना के 97% मरीज कम हो जाएंगे।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions