3 मई के बाद भी नहीं शुरू हो सकेगी रेल और हवाई सेवा पढ़े रिपोर्ट:

नमस्कार फिर से एक बार स्वागत है आपका भारत आईडिया में तो,  जैसा आप सब लोग  जानते हैं कि  पहले फेज का लॉक डाउन 14 अप्रैल तक चला था। फिर बाद में कोराना वायरस की बढ़ती स्थिति को देखते हुए लॉक डाउन 2.0 शुरू किया गया जो कि 3 मई तक रहेगा। इसी बीच यह खबर आ रही है कि 3 मई के बाद भी रेलवे और फ्लाइट की सुविधा शुरू नहीं की जा सकेगी आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर। 



क्या कहना है नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का:-
शनिवार को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स यानी जी.ओ.एम की हुई बैठक में मिल रही खबरों के मुताबिक लॉक डाउन का दूसरा फेज खत्म होने के बाद भी रेल और हवाई सेवाएं नहीं शुरू होने के आसार हैं। बता दें कि शनिवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह बताया था कि निजी विमान कंपनियां हवाई यात्रा के लिए अभी से टिकट ना बेचें। उनका यह बयान तब आया था जब कुछ विमान कंपनियां 4 मई के आगे की तिथि के लिए फ्लाइट टिकट बुकिंग शुरू कर चुकी थी। 


शनिवार को राजनाथ सिंह के नेतृत्व में हुई बैठक:-
बीते दिन शनिवार को माननीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में कोविड-19 के लिए बनी जी.ओ.एम की पांचवी बैठक में इन विषयों पर रिपोर्ट तैयार करके माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भेज दी है। सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में कहा गया है कि रेल और हवाई सेवाएं 3 मई के बाद शुरू नहीं होंगी। ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स के हवाले से यह भी खबर मिली है कि इस फैसले पर अंतिम निर्णय स्वास्थ्य मंत्रालय और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हालात के आकलन के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा। 



ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स हवाई सेवा शुरू करने के पक्ष में नहीं :-
रिपोर्ट के मुताबिक ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ट्रेन या हवाई सेवा शुरू करने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि ट्रेन और हवाई सेवा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन संभव नहीं है आपको बता दें कि एयर इंडिया और प्राइवेट एयरलाइंस को 3 मई के बाद भी बुकिंग ना करने को कहा गया है। आपको बता दें कि इससे पहले ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने यह स्पष्ट किया था कि घरेलू या अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा खोलने पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है यानी कि भारत में फिलहाल किसी भी तरह की हवाई सेवा शुरू नहीं होने वाली है। 



राजनाथ सिंह के घर पर हुई थी बैठक:-
शनिवार को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की यह बैठक राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण हुई थी इस बैठक का मकसद लॉक डाउन में हो  जनता को हो रही परेशानियों को कैसे दूर किया  जाए इसलिए थी। यह बैठक राजनाथ सिंह के घर पर हुई थी जिसमें केंद्रीय  मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, संतोष गंगवार, रमेश पोखरियाल, राम विलास पासवान, गिरिराज सिंह शामिल थे। 


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions