जाने किस राज्य ने 3 मई के बाद भी लॉक डाउन बरकरार रखने का लिया फैसला ?

जैसा की आप सबको पता है लॉक डाउन 2.0 3 मई तक चलने वाला है लेकिन इसी बीच तेलंगना देश का पहला राज्य बन गया है जहां पर 3 मई के बाद भी लॉक डाउन को बरकरार रखा जाएगा। तेलंगाना राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए वहां के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने यह फैसला लिया है। आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा कि यदि * वायरस पर छूट दी गई तो राज्य में मरीजों की संख्या विस्फोटक हो सकती है इसलिए यहां 7 मई तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद रहेंगे। माना जा रहा है कि तेलंगना के बाद अब अन्य राज्य भी इस तरह के फैसले ले सकते हैं क्योंकि महाराष्ट्र गुजरात मध्य प्रदेश तमिलनाडु समेत कई राज्यों में कुड़ना की स्थिति बहुत गंभीर है।



लॉक डाउन को कड़ाई से लागू किया जा सके : मुख्यमंत्री
आला अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य में अब तक विदेश से लौटे मात्र 64 लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं इस हिसाब से देखा जाए तो हमारा राज्य अन्य राज्यों से बेहतर स्थिति में है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लॉक डाउन को बढ़ाने को लेकर हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि तेलंगाना में लॉक डाउन को कड़ाई से लागू किया जा सके।



ऑनलाइन फूड डिलीवरी भी होगी बंद : मुख्यमंत्री :-
आपको यह भी बता दे कि तेलंगाना सरकार ने ऑन लाइन फूड सर्विस देने वाली कंपनियों जैसे जोमैटो स्विग्गी और पिज़्ज़ा डिलीवरी को भी पूरी तरह से बंद कर दिया है मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव का कहना है कि तेलंगाना सरकार ने दिल्ली की एक घटना को देखते हुए या फैसला लिया है। अगर आपको याद हो तो दिल्ली में एक डिलीवरी ब्वॉय द्वारा पिज़्ज़ा की डिलीवरी के बाद 69 व्यक्ति कोरोना से प्रभावित हुए थे क्योंकि डिलीवरी ब्वॉय कोराना पॉजिटिव पाया गया था। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा है कि लोगों को बाहर से खाना मंगवाने के बजाय घर पर फ्रेश खाना बनाना चाहिए और यह खासकर लॉक डाउन की अवधि के दौरान लोगों को अवश्य करना चाहिए। चंद्रशेखर राव ने कभी बताया कि सरकार को बंद का आदेश देने में कोई खुशी नहीं हुई क्योंकि स्विग्गी जोमैटो डोमिनोज जैसी कंपनियां सरकार को टैक्स देती है किंतु अभी जनता की सेहत राजस्व से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions