अब भारत भी बड़े पैमाने पर करेगा कोरोना की टेस्टिंग, 5 लाख टेस्टिंग कि भारत पहुंची पढ़े रिपोर्ट

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में अपनी कहर ढा रहा है।लेकिन वही कुछ देश इस बीमारी से लड़ने के लिए बड़े पैमाने पर टेस्ट कर रहे हैं, तो वही भारत सरकार पर विपक्ष तथा गैर बीजेपी शासित राज्य लगातार यह आरोप लगा रहे थे कि केंद्र सरकार टेस्टिंग किट देने में भेदभाव कर रही है । अगर आपको याद हो तो बीते दिन राहुल गांधी ने भी बड़े पैमाने पर टेस्टिंग की बात कही थी.इस बीच गुरुवार को चीन से करीब 5 लाख रैपिड टेस्टिंग किट भारत पहुंची हैं। आपको बता दें कि चीन से जिन टेस्टिंग किट का आने का इंतजार काफी लंबे वक्त से हो रहा था वह अब पूरा हो गया है.



चार डेडलाइन मिस हो गई थीं :-
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च यानी आईसीएमआर ने गुरुवार को इस बात की सूचना दी कि करीब 5 लाख  रैपिड एंटीबॉडी टेस्टिंग किट भारत पहुंच गई है । साथ ही इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने इस बात की पुष्टि की है कि अब भारत में टेस्टिंग की रफ्तार  में तेजी आएगी। भारत में कोरोना वायरस के लिए टेस्टिंग किट आने की करीब चार डेडलाइन मिस हो गई थीं, जिसके बाद केंद्र सरकार विपक्षी पार्टियों के निशाने पर थी. भारत की गिनती उन देशों में हो रही है, जहां कोरोना वायरस के मामले लिमिटेड हैं, लेकिन इसकी मुख्य वजह कम संख्या में हुए टेस्ट हैं.



अमेरिका के कारण मिस हुई पिछली तारीख:-
दरअसल ये टेस्टिंग किट  पिछले हफ्ते चेन्नई के पोर्ट  पर आना था, लेकिन अंतिम वक्त पर यह सभी के अमेरिका के लिए डायवर्ट हो गई , जिसके बाद आईसीएमआर पर सवाल और आरोपों की बौछार हो गई। लेकिन अब चार  डेडलाइन मिस होने के बाद यह किट भारत पहुंच चुकी है। दरअसल, पिछले हफ्ते चेन्नई के पोर्ट पर इन टेस्टिंग किट को आना था लेकिन अंतिम वक्त में ये सभी किट अमेरिका के लिए डायवर्ट हो गईं. जिसके बाद ICMR पर कड़े सवालों की बौछार हुई, लेकिन अब चार डेडलाइन मिस होने के बाद ये भारत पहुंची हैं.



भारत ने अब तक करीब 3 लाख टेस्ट किए :-
आपको बता दें कि भारत के 170 जिलों को रेड के जोन घोषित किया गया है तो वहीं टेस्ट के मामले में भारत ने अब तक 3 लाख के करीब टेस्ट किए है , बीते दिन ही आईसीएमआर ने जानकारी दी थी कि हर 24 टेस्ट पर भारत में एक कोरोना पॉजिटिव पाया जा रहा है और इस मामले में भारत विकसित देशों से रहे अच्छे पोजीशन में है.



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions