प्रधानमंत्री के साथ चौथे बैठक के दौरान 4 मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन को आगे बढ़ाने की बात कही पढ़ें पूरी रिपोर्ट

आज प्रधानमंत्री ने देश के अन्य अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, जिसमें 4 मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन को खत्म करने पर असहमति जताई।गुजरात के मुख्यमंत्री ने पीएम को टेस्टिंग ट्रीटमेंट के हालात की जानकारी दी तो वहीं समय पर लॉक डाउन करवाने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की तो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने पीएम को राज्य की स्थिति बताते हुए कहा कि यमनोत्री और गंगोत्री के कपाट खोले दिए गए हैं,  वही उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम को रोग नियंत्रण की जानकारी दी।मेघालय के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के प्रयासों की प्रशंसा की, हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने राज्य की कोराना अपडेट और किसान मंडियों की हालात की जानकारी दी उन्होंने यह भी कहा कि हम एक ऐप के जरिए 20 तरह की सेवाएं दे रहे हैं।



क्या कहा नीतीश कुमार ने ?:-
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोटा में फंसे छात्रों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि एक नीति होना आवश्यक है,  कुछ राज्य छात्रों को बुला चुके हैं। साथ ही नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि जब डिजास्टर कानून में साफ है कि इंटर स्टेट और इंटर डिस्ट्रिक्ट गतिविधियां ना हो तो भी कुछ राज्य छात्रों को बुला रहे हैं, जबकि हम केंद्र के निर्देश का पालन कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि बाहर से श्रमिक भी आएं पर आने वालों की स्वास्थ्य जांच होना आवश्यक है।



अमित शाह ने भी रखी अपनी बात:-
बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सावधानी का मंत्र हमें विजय दिलाएगा, हालांकि आर्थिक गतिविधियां ज्यादा समय तक नहीं रोकी जा सकती।लेकिन हमें सावधानी बरतनी होगी ज्यादा से ज्यादा मास्क का इस्तेमाल होना चाहिए। शहर के साथ ही पूरे ग्रामीण इलाके में सोशल डीस्टांसिंग का पालन महत्वपूर्ण है, अमित शाह ने यह भी कहा कि यह लड़ाई लंबी है जिससे हमें धैर्य पूर्वक लड़ना होगा।



वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बात :-
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह चौथा संवाद है बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत बाकी राज्यों के मुख्यमंत्री भी मीटिंग में मौजूद हैं तमिलनाडु के सीएम के पलानिस्वामी और कर्नाटक के सीएम बीएस येदुरप्पा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मीटिंग कर रहे हैं।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions