तानाशाह किम जोंग उन की स्थिति नाजुक बहन संभाल सकती है सत्ता, ट्रम्प ने भी की टिपण्णी, पढ़े रिपोर्ट

उत्तर कोरिया तानाशाह किम जोंग उन की सर्जरी के बाद उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है जो कि दुनिया भर की मीडिया के लिए सुर्खियां बन गया है। इस बीच सुपर पावर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने किम जोंग उन के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है, लेकिन उन्होंने सीधे तौर पर सर्जरी के बाद किम जोंग उन की स्थिति को लेकर  कोई टिप्पणी नहीं की।‍ व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से उन्‍होंने कहा कि,  कोरियाई नेता के साथ मेरे अच्छे रिश्‍ते हैं, इसे देखते हुए मैं केवल उनके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करता हूं।



ट्रंप ने किम जोंग उन के स्वस्थ होने की कामना की :-
संवाददाताओं से बात करते हुए ट्रम ने कहा कि, मुझे उम्मीद है कि वह जल्द अच्छे हो जाएंगे और हो सकता है कि मैं उन्हें देखने के लिए भी जाऊं कि उनकी स्थिति कैसी है। ट्रंप ने यह भी कहा कि अगर वह इस तरह की स्थिति में है जैसा रिपोर्ट कहती है तो यह मामला बहुत गंभीर है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहने से साफ तौर पर इंकार कर दिया कि उन्हें उत्तर कोरिया के तानाशाह किम के स्वास्थ के बारे में कोई जानकारी है। उन्होंने कहा कि, वह केवल समाचार रिपोर्ट रिपोर्ट से मिली जानकारी ही जानते हैं।


दक्षिण कोरिया के रिपोर्ट के अनुसार अस्वस्थ है किम जोंग उन:-
आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति की टिप्पणी मंगलवार को एक रिपोर्ट सामने आने के बाद आई। आपको बता दें कि यह रिपोर्ट दक्षिण कोरिया से सामने आई है, जिसमें उनके दादा की वर्षगांठ के मौके पर उत्तर कोरिया तानाशाह किम जोंग उन की अनुपस्थिति को लेकर कयास लगाते हुए कहां गया है कि किम की स्थिति सर्जरी के बाद काफी नाजुक है जिसकी वजह से वह अपने दादा की वर्षगांठ में अनुपस्थित रहे। 


15 अप्रैल किम जोंग के लिए सबसे महत्वपूर्ण तारीख में से एक :-
आपको बता दें कि उत्तर कोरिया तानाशाह किम जोंग उन के दादा किम इल सुंग का जन्मदिन 15 अप्रैल को धूमधाम से मनाया जाता है तथा इस दिन पूरे देश में राष्ट्रीय छुट्टी होती है। 15 अप्रैल किम जोंग उन के लिए सबसे महत्वपूर्ण तारीख में से एक है तथा राजनीतिक पहलुओं से भी यह तारीख उत्तर कोरिया के लिए महत्वपूर्ण  क्योंकि किम जोंग उन के दादा ही उत्तर कोरिया के संस्थापक है। अब ऐसे दिन पर किम जोंग उन की अनुपस्थिति सवाल पैदा करती है। दक्षिण कोरिया के ऑनलाइन मीडिया आउटलेट डेली एनके ने कहा कि किम ने इस महीने की शुरुआत में एक कार्डियोवास्कुलर सर्जरी कराई थी। इस मीडिया ने देश के एक अज्ञात सोर्स का हवाला देते हुए यह भी कहा कि अत्यधिक धूम्रपान, मोटापा और थकान के कारण को किम की तत्‍काल दिल सर्जरी करनी पड़ी जिसके बाद उनकी हालत नाजुक है। 

ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions