Engहिंदी

Get App

हम राजनीती एवं इतिहास का एक अभूतपूर्व मिश्रण हैं.हम अपने धर्म की ऐतिहासिक तर्क-वितर्क की परंपरा को परिपुष्ट रखना चाहते हैं.हम विविध क्षेत्रों,व्यवसायों,सोंच और विचारों से हो सकते हैं,किन्तु अपनी संस्कृति की रक्षा,प्रवर्तन एवं कृतार्थ हेतु हमारा लगन और उत्साह हमें एकजुट बनाये रखता है.हम आपके विचारों के प्रतिबिंब हैं,आपकी अभिव्यक्ति के स्वर हैं,हम आपको निमंत्रित करते हैं,अपने मंच 'BharatIdea' पर,सारे संसार तक अपना निनाद पहुंचायें.

भारत सरकार के पास बचे 30 दिन कोरोना से लड़ने के लिए वरना भयावह होगा तीसरा स्टेज जाने क्यूँ ?

समाचार के मुख्य भाग  :-

कोरोना वायरस से भारत में अब तक 80 से ज्यादा मरीज (80 patients) मिले हैं. जिस स्तर पर भारत में कोरोना वायरस (corona virus) फैला हुआ है, वह इस बीमारी का सेकंड स्टेज यानी दूसरा स्तर है (second stage of this disease). भारत अगर अगले 30 दिनों में इस बीमारी को रोकने में कामयाब नहीं हुआ तो यह थर्ड स्टेज (third stage) यानी तीसरे स्टेज में पहुंच जाएगा. ये खुलासा किया है देश के एक बड़े डॉक्टर और वैज्ञानिक बलराम भार्गव ने ( Balaram Bhargava, a big doctor and scientist of the country).


क्या है 2nd & 3rd स्टेज कोरोना :-
दूसरे स्टेज का कोरोना वायरस यानी अभी तक उन्हीं लोगों में कोरोना वायरस मिला है जो किसी कोरोना संक्रमित देश से घूमकर आए हैं ( corona infected country). यानी अभी यह बीमारी स्थानीय स्तर पर एक इंसान से दूसरे इंसान में नहीं फैला है.थर्ड स्टेज यानी तीसरे स्तर पर यह बीमारी भारत के अंदर मौजूद संक्रमित लोगों से यहीं के दूसरे लोगों में फैलने लगेगी (infected people inside India to other people). .

क्या कहा डॉक्टर बलराम वर्मा ने :-
डॉ. बलराम भार्गव (Dr. Balaram Bhargava) ने बताया कि सरकार का प्रयास है कि वह इस बीमारी को दूसरे स्टेज पर ही रोक दे. या फिर तीसरे स्टेज के आने के समय को थोड़ा और बढ़ा सके. भारत सरकार (The Government of Indi) के पास अभी तीसरे स्टेज से लड़ने और उसे रोकने के लिए 30 दिन का समय बाकी है (30 days left).डॉ. बलराम भार्गव ने बताया कि अभी तक यह बीमारी भारत में सामुदायिक ( community) तौर पर नहीं फैल रही है. अगर ऐसा हुआ तो दिक्कत हो जाएगी. यही समय है कि पूरा देश और सारी जनता एकसाथ आकर इस बीमारी से लड़ने के समय है. 

कैसे कोरोना के खतरे को कम करे :-
(IMAGE CREDIT : BBC SOURCE : WHO)


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Breaking News
Loading...
Scroll To Top