Default Image

Months format

View all

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

404

Sorry, the page you were looking for in this blog does not exist. Back Home

Ads Area

भारत सरकार के पास बचे 30 दिन कोरोना से लड़ने के लिए वरना भयावह होगा तीसरा स्टेज जाने क्यूँ ?

समाचार के मुख्य भाग  :-

कोरोना वायरस से भारत में अब तक 80 से ज्यादा मरीज (80 patients) मिले हैं. जिस स्तर पर भारत में कोरोना वायरस (corona virus) फैला हुआ है, वह इस बीमारी का सेकंड स्टेज यानी दूसरा स्तर है (second stage of this disease). भारत अगर अगले 30 दिनों में इस बीमारी को रोकने में कामयाब नहीं हुआ तो यह थर्ड स्टेज (third stage) यानी तीसरे स्टेज में पहुंच जाएगा. ये खुलासा किया है देश के एक बड़े डॉक्टर और वैज्ञानिक बलराम भार्गव ने ( Balaram Bhargava, a big doctor and scientist of the country).


क्या है 2nd & 3rd स्टेज कोरोना :-
दूसरे स्टेज का कोरोना वायरस यानी अभी तक उन्हीं लोगों में कोरोना वायरस मिला है जो किसी कोरोना संक्रमित देश से घूमकर आए हैं ( corona infected country). यानी अभी यह बीमारी स्थानीय स्तर पर एक इंसान से दूसरे इंसान में नहीं फैला है.थर्ड स्टेज यानी तीसरे स्तर पर यह बीमारी भारत के अंदर मौजूद संक्रमित लोगों से यहीं के दूसरे लोगों में फैलने लगेगी (infected people inside India to other people). .

क्या कहा डॉक्टर बलराम वर्मा ने :-
डॉ. बलराम भार्गव (Dr. Balaram Bhargava) ने बताया कि सरकार का प्रयास है कि वह इस बीमारी को दूसरे स्टेज पर ही रोक दे. या फिर तीसरे स्टेज के आने के समय को थोड़ा और बढ़ा सके. भारत सरकार (The Government of Indi) के पास अभी तीसरे स्टेज से लड़ने और उसे रोकने के लिए 30 दिन का समय बाकी है (30 days left).डॉ. बलराम भार्गव ने बताया कि अभी तक यह बीमारी भारत में सामुदायिक ( community) तौर पर नहीं फैल रही है. अगर ऐसा हुआ तो दिक्कत हो जाएगी. यही समय है कि पूरा देश और सारी जनता एकसाथ आकर इस बीमारी से लड़ने के समय है. 

कैसे कोरोना के खतरे को कम करे :-
(IMAGE CREDIT : BBC SOURCE : WHO)


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


आपकी प्रतिक्रिया

खबर शेयर करें