Engहिंदी

Get App

हम राजनीती एवं इतिहास का एक अभूतपूर्व मिश्रण हैं.हम अपने धर्म की ऐतिहासिक तर्क-वितर्क की परंपरा को परिपुष्ट रखना चाहते हैं.हम विविध क्षेत्रों,व्यवसायों,सोंच और विचारों से हो सकते हैं,किन्तु अपनी संस्कृति की रक्षा,प्रवर्तन एवं कृतार्थ हेतु हमारा लगन और उत्साह हमें एकजुट बनाये रखता है.हम आपके विचारों के प्रतिबिंब हैं,आपकी अभिव्यक्ति के स्वर हैं,हम आपको निमंत्रित करते हैं,अपने मंच 'BharatIdea' पर,सारे संसार तक अपना निनाद पहुंचायें.

News In Shorts : हौश्ले कभी टूटते नहीं चंद्रयान-2 की विफलता के बाद भी चंद्रयान 3 के लॉन्चिंग की तैयारी शुरू

News In Shorts, समय की बचत  :-

भारत (India) 2021 की पहली मंजिल में चंद्रयान -3 ( Chandrayaan-3 ) की लॉन्चिंग कर सकता है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ( Union Minister Jitendra Singh) ने संसद में यह जानकारी दी। सरकार ने चंद्रयान -3 परियोजना को इस साल जनवरी में मंजूरी दी थी। इससे पहले, चंद्रयान -2 (Chandrayaan-2) मिशन के तहत 7 सितंबर 2019 को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने की कोशिश कर रहा विक्रम लैंडर दुर्घटनाग्रस्त (Vikram Lander crashed) हो गया था। इसके बाद से ही भारत अपने चंद्रयान -3 मिशन की तैयारी कर रहा है।केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने संसद के शीतकालीन सत्र ( winter session of Parliament) में भी दावा किया था कि पिछले चंद्रायन मिशन से मिले अनुभव और मौजूदा सुविधाओं के कारण चंद्रायन -3 की लागत में कमी आगी। । हालांकि, उस समय उन्होंने यह नहीं बताया था कि तीसरे चंद्र मिशन 2021 के किस महीने में लॉन्च किया जाएगा।



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Breaking News
Loading...
Scroll To Top