• ताज़ा खबर

    पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, हर भारतीय सुनकर खुश हो जाएगा - जानिए




    नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम पाकिस्तान के बारे में बात करने वाले हैं जो कि एक आतंकी देश है और उससे जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है ।

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    हमरा दुश्मन हो रहा है बर्बाद :
    भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान जो कि अपनी जमीन पर आतंकियों को बना देता है और उनको भारत के खिलाफ भड़का कर भारत पर हमले करवाता है जिससे भारत देश अब बहुत परेशान हो चुका है और इसीलिए पाकिस्तान से जुड़ी हर बुरी खबर भारत को बहुत अच्छी लगती है ऐसी ही एक बुरी खबर पाकिस्तान के लिए आई है जिसे सुनकर हर भारतीय खुश हो उठेगा ।




    पाकिस्तान में जीडीपी सबसे निचले स्तर पर :
    बताते हैं आपको कि यूनाइटेड नेशन की एक आर्थिक रिपोर्ट के अनुसार यह पूर्वानुमान जताया गया है कि इस साल 2019 में पाकिस्तान की जीडीपी का आनुमान सबसे कम 4.2 प्रतिशत और 2020 में इससे भी कम 4% रह सकता है । इस रिपोर्ट में बड़ी बात यह है कि इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की जीडीपी नेपाल और बांग्लादेश से भी पीछे रह सकती है । पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति दिन प्रति दिन बहुत ही बुरी होती जा रही है और अब उसके पास इतने पैसे भी नहीं बचे हैं जिससे कि वह अपना देश ठीक तरीके से चला सके पाकिस्तानी सरकार के लिए यह बहुत बड़ी चिंता बन चुकी है और इसी कारण वंश पाकिस्तानी सरकार के मंत्री दूसरे देशों में जा जाकर आर्थिक मदद जुटा रहे हैं ताकि पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उभार आ जा सके ।



    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।