वो तीन देश जिनसे नजदीकियां बढ़ाना चाहता है पाकिस्तान.

नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका भारत आइडिया ने टो दोस्तो आज हम बात करने वाले है पाकिस्तान के बारे में को एक आतंकवादी देश है.पाकिस्तान खुद को मजबूत करने के लिए कुछ देशों से संबंध बढ़ाना चाहता है, लेकीन पाकिस्तान में आतंकवादियों को पनाह दी जाती है जिसके कारण इस देश को दुनिया के लोग सबसे खतरनाक और आतंकवादी देश मानते है.आज हम आप लोगों को उन 3 देशों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे पाकिस्तान दोस्ती करना चाहता है.तो चलिए जानते है उन तीन देशों के बारे में.


बांग्लादेश
बांग्लादेश सन् 1971 में आजाद हुआ था और एक स्वतंत्र गणराज्य बना था.वर्तमान में बांग्लादेश एक समृद्ध और खुशहाल देश है.पाकिस्तान बांग्लादेश से दोस्ती करना चाहता है जिससे वह उसके साथ व्यापार कर सके.

इजराइल
इजराइल एक ऐसा देश है जो हमेशा से ही आतंकवाद का विरोध करता रहा है. पाकिस्तान में आतंकवादियों को पनाह दी जाती है जिसके कारण इजराइल पाकिस्तान को पसंद नही करता है.लेकीन पाकिस्तान इजराइल से दोस्ती कर अपनी ताकत को बढ़ाना चाहता है.

रुस
रुस दुनिया का दूसरा सबसे शक्तिशाली देश है.आपको बता दें रुस का संबंध भारत के साथ अच्छा है.रुस हमेशा से ही पाकिस्तान के मामलों में भारत की मदद करता रहा है.पाकिस्तान रुस से दोस्ती करके अपने आप शक्तिशाली देश बनाना चाहता है.

Reactions