पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन देश भारत नहीं बल्कि यह देश है जरूर जाने?



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आईडिया में तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं पाकिस्तान के बारे में जिसके बारे में हर एक भारतीय ने यह मान्यता बना रखी है कि पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन भारत है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन भारत नहीं बल्कि इजराइल है.

पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन देश भारत नहीं बल्कि यह देश है जरूर जाने?

जी हां दोस्तों आपने सही सुना आतंकवादी देश पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन भारत नहीं बल्कि इजराइल है . आप सबको पता है कि पूरी दुनिया में पाकिस्तान आतंकवाद तथा आतंकवादियों को पनाह देने के लिए मशहूर है बस इसी कारण से दुनिया में ऐसे बहुत सारे देश हैं जो पाकिस्तान से दोस्ती रखने में यह सोचते हैं कि वह पाकिस्तान से दोस्ती बढ़ा कर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं. इसी कारण से इजराइल ने कभी भी पाकिस्तान को अपना दोस्त नहीं माना वहीं अगर हम बात करे भारत की तो इजरायल भारत का एक सच्चा मित्र है और हर बार इजरायल ने युद्ध की परिस्थिति में भारत की भरपूर मदद की है.




दरअसल पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन देश इजराइल है और इसके पीछे कारण ये है इजरायल  में कोई भी पाकिस्तानी नागरिक नहीं जा सकता .इजरायल  देश ने पाकिस्तान को मान्यता नहीं दे रखी है और इजरायल देश में कोई भी पाकिस्तानी की एंट्री नहीं है , इसी बात को लेकर पाकिस्तान शुरू से ही इजराइल से जलता आया है.

इन दोनों देशों के बीच आज तक कोई भी द्विपक्षीय वार्ता नहीं हुई है और ना ही कोई सैन्य अभ्यास और ना ही इनके प्रधानमंत्री आपस में बात करते हैं तो आप इसी बात से समझ सकते हैं कि दोनों देशों के बीच कितनी बड़ी दुश्मनी है .



Reactions