बरेली में शख्‍स ने अपने 11 बच्‍चों की मां को दिया तीन तलाक, लगाए घटिया आरोप..


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं ट्रिपल तलाक के ऊपर जिस पर अभी राजनीतिक गलियारों में काफी गरम बहस चल रही है.लेकिन इसी बीच खबर मिली है कि बरेली में एक व्यक्ति ने 11 बच्चों की मां को तलाक दे दिया है.तो आइए जानते हैं पूरी खबर.


क्या है खबर :
तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट असंवैधानिक घोष‍ित कर चुका है और सरकार इस पर अध्‍यादेश भी ला चुकी है, फिर भी देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं.पिछले दिनों तेलंगाना में एक स्‍कूल टीचर ने कथित तौर पर बच्‍ची को जन्‍म देने के कारण अपनी बीवी को व्‍हाट्स एप तीन तलाक दे दिया तो अब यूपी के बरेली से भी ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक शख्‍स ने 19 साल के शादीशुदा जीवन के बाद अपनी बीवी को तलाक दे दिया, जो उसके 11 बच्‍चों की मां भी है.बरेली की सीमा से सटे उत्‍तराखंड में सितारगंज के रहने वाले सैयद सिराज अहमद ने 19 साल पहले 1999 में अपनी पहली पत्‍नी की मौत के बाद बरेली के बहेड़ी की रहने वाली अर्जुमंद जाफरी से दूसरा निकाह किया था. पहली पत्‍नी से उसके 8 बच्‍चे थे तो दूसरी पत्‍नी से भी उसके 3 बच्‍चे हुए. बताया जाता है कि सिराज के विवाहेतर संबंधों की वजह से परिवार में अक्‍सर लड़ाई-झगड़ा होता था. यहां तक उस पर अपनी ही एक बहू के साथ शारीरिक संबंध का भी आरोप लगा, जिसे लेकर परिवार में घमासान था.

पहले पत्नी के बच्चो के साथ संबंध नहीं थे अच्छे :
इधर, पहली शादी से हुए बच्‍चों के संबंध सौतेली मां से अच्‍छे नहीं रह गए थे.ये बच्‍चे पिता के साथ थे और अंतत: रोज-रोज के लड़ाई झगड़े के बीच सिराज ने अर्जुमंद को तलाक दे दिया.तलाक के बाद अर्जुमंद ने अपने शौहर का घर छोड़ दिया है.उसके पास अब कोई ठिकाना नहीं रह गया है.उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है.


व्हाट्सएप पर दिया तलाक :
बीते सप्‍ताह तेलंगाना से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जब हैदराबाद में एक शख्‍स ने व्‍हाट्स एप पर अपनी बीवी को तलाक दे दिया था. महिला का आरोप है कि बच्‍ची को जन्‍म देने के बाद उस पर ससुराल वालों की ओर से जुल्‍म ढाया जाने लगा और अंतत: उसके शौहर ने व्‍हाट्सएप पर उसे तलाक दे दिया.उसने पुलिस में इसकी श‍िकायत दर्ज कराई.

Reactions