शिवराज सिंह ने फिर जीता दिल कहा अभी टाइगर जिंदा है, पूरी खबर जरुर पढ़े .

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बारे में जो कि अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी  पहुंचे और वहां भावुक हो बोले आप सब चिंता ना करें अभी टाइगर जिंदा है तो आइए एक नजर डालते हैं पूरी खबर पे.



क्या है मामला :
मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही राज्य में चल रहा शिवराज सिंह चौहान का राज खत्म हो चुका है. बुधवार को जब शिवराज सिंह चौहान अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी पहुंचे तो भावुक हो गए. यहां लोगों को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा कि कोई ये चिंता ना करना हमारा क्या होगा, मैं हूं ना अभी शिवराज सिंह चौहान, टाइगर अभी ज़िंदा है.शिवराज सिंह चौहान 2005 से राज्य के मुख्यमंत्री थे, 11 दिसंबर को आए नतीजों में बीजेपी राज्य में लगातार चौथी बार सरकार बनाने से चूक गई. हालांकि, सत्ता गंवाने के बाद भी शिवराज सिंह चौहान की तारीफ हो रही है.


अपने विधानसभा क्षेत्र का लिए जायजा :
अपने समर्थकों में ''मामा'' के नाम से मशहूर शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी पहुंच रैली को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एक नंबर भी जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह सेवा के लिए सदा उपलब्ध रहेंगे.आपको बता दें कि बुधवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नया बंगला अलॉट किया गया है. शिवराज का नया ठिकाना अब भोपाल की प्रोफेसर कॉलोनी में बना बंगला होगा. इससे पहले ये बंगला विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नाम अलॉट था. अभी इस बंगले में रेनोवेशन का काम चल रहा है.


शपथ ग्रहण में भी जीता था दिल मामा ने :
गौरतलब है कि 17 दिसंबर को नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जब शपथ ली तो शिवराज सिंह चौहान की चर्चा भी हो रही थी. शिवराज ने जब कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया का हाथ उठाकर हवा में लहराया तो हर कोई उनकी तारीफ करने लगा.आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने 114, बीजेपी ने 109 सीटें हासिल की हैं. कांग्रेस की सरकार को बसपा समेत अन्य निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

Reactions