बाबा रामदेव ने राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान.



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं बाबा रामदेव पर जिन्होंने श्री राम जन्मभूमि राम मंदिर पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि इसी साल देश को मिलेगा शुभ समाचार.
बाबा रामदेव ने राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान.

क्या है मामला:
जी हां दोस्तों आपने सही सुना बाबा रामदेव ने श्री राम जन्मभूमि राम मंदिर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जल्द ही इसी वर्ष हमें श्री राम जन्मभूमि राम मंदिर को लेकर शुभ संदेश मिल सकता है, आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शनिवार को योग गुरु रामदेव ने बड़ा बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि यदि न्यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में इस का बिल जरूर आएगा और बिल आना भी चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा किसी राम जन्मभूमि राम मंदिर नहीं बनेगा तो वहां किसका मंदिर बनेगा? बाबा रामदेव ने कहा कि संतों और राम भक्तों ने संकल्प किया है कि अब राम मंदिर में और देर नहीं होनी चाहिए और इस  हिसाब से मुझे लगता है कि इसी साल शुभ समाचार देश को मिल सकता है.




दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण:
आप की जानकारी हेतु बता दे कि अयोध्या विवाद का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने 29 अक्टूबर को श्री राम जन्म भूमि पर अहम सुनवाई में इसकी सुनवाई मात्र 3 मिनट में करते हुए फैसला दिया था कि इसकी अगली सुनवाई जनवरी में सुनाई जाएगी और इसके लिए कोई तारीख भी तय नहीं की गई. श्री राम जन्मभूमि राम मंदिर के लिए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के एम जोसेफ की बेंच ने इस मामले को अगले साल जनवरी तक टाल दिया था जिसके बाद पूरे देश में राम भक्तों द्वारा आक्रोश की भावना देखी गई थी और संतो द्वारा यह भी कहा गया है कि 6 दिसंबर से श्री राम जन्मभूमि राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा.




क्या कहा उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने :
वहीं अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बीजेपी के पूर्व सांसद और राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कहा है कि, राम मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर से शुरू हो जाएगा. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिना किसी अध्यादेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. वेदांती ने कहा कि आपसी सहमति से राम मंदिर अयोध्या में और मस्जिद का निर्माण लखनऊ में कराया जाएगा.आप की जानकारी हेतु बता दे कि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राम मंदिर मामले में हम कुछ नहीं कर सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोर्ट में मामला लंबित होने के कारण उत्तर प्रदेश की सत्तासीन योगी सरकार और केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकती है.केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर से दावा किया है कि कोर्ट का फैसला आते ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा.उन्होंने कहा कि अयोध्या को राम में बनाना सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन देरी सिर्फ कोर्ट के फैसले में है.




संपादक : विशाल कुमार सिंह


Post a Comment

0 Comments