ताजमहल में मंगलवार को जबरन अदा की गई नमाज, अब बजरंग दल ने दी धमकी.



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं ताजमहल के बारे में जहां पर बीते मंगलवार को जबरन मुसलमानों द्वारा नमाज पढ़ी गई थी अब बजरंग दल ने यह ऐलान किया है की अब उनका संगठन ताजमहल के परिसर में पूजा करेगा.



क्या है मामला:
जी हां दोस्तों आपने सही सुना, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के आगरा ताजमहल में प्रतिबंध लगाने के बावजूद मुस्लिमों द्वारा जबरन नमाज़ पढ़े जाने के बाद तनातनी बढ़ गई है जिसके बाद बजरंग दल ने खुले तौर पर यह ऐलान किया है कि अब उनका संगठन ताजमहल के परिसर में पूजा-अर्चना करेगा. आप की पूरी जानकारी के लिए बता दे कि, बीते मंगलवार को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा प्रतिबंध लगाने के बावजूद मुस्लिम संगठनों ने ठेंगा दिखाते हुए आगरा ताजमहल के परिसर में नमाज अदा की, हालांकि (वजू टैंक) जहां नमाजी नमाज पढ़ने से पहले खुद के शरीर को तथा हाथों को साफ करते हैं वहां पर ताला ही लगा रहा लेकिन फिर भी नमाजियों ने अपनी हट के सामने पीने वाले पानी से अपने शरीर तथा हाथों को साफ कर नमाज अदा की. नमाज अदा करते वक्त नमाजियों को पुरातत्व विभाग के अधिकारियों ने रोकने की कोशिश की लेकिन नमाजी नहीं माने और ताजमहल के परिसर में जबरन नमाज अदा की जिसके बाद वित्त विभाग के अधिकारियों ने उनका वीडियो बना लिया और वह वीडियो वायरल हो चला है.




बजरंग दल का ऐलान अब करेंगे पूजा-अर्चना हम:
आपको हम बताना चाहेंगे कि सुप्रीम कोर्ट ने 19 जुलाई 2018 को यह आदेश दिया था कि सिर्फ शुक्रवार को ताजमहल के परिसर में नमाज अदा की जाएगी और यह नमाज सिर्फ स्थानीय लोग ही अदा कर पाएंगे. शुक्रवार को ताजमहल बंद रहता है लेकिन स्थानीय मुसलमानों के लिए ताजमहल का परिसर 2 घंटे के लिए खोल दिया जाता है ताकि स्थानीय मुसलमान अपनी नमाज अदा कर सके बावजूद इसके मंगलवार को दर्जन भर लोग जबरन ताजमहल के परिसर में घुस गए और नमाज अदा की. अब इस विवाद में बजरंग दल भी कूद पड़ा है जिसमें गोविंद पाराशर ने कहा है कि हमने कोर्ट में अर्जी लगाई थी कि हम तेजोमहालय में आरती करना चाहते हैं लेकिन हमारी अर्जी को कोर्ट ने ठुकरा दिया था फिर यह मुस्लिम कैसे जबरन कोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुए मंगलवार को नमाज अदा कर सकते हैं.गोविंद पाराशर ने कहा कि अब हम ताजमहल के परिसर में पूजा अर्चना तथा आरती करेंगे.



Reactions