• ताज़ा खबर

    पाकिस्तान अपनी अर्थव्यवस्था संभालने के लिए भैंसो की नीलामी कर रहा है.



    नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं पाकिस्तान के बारे में जो कि अभी आर्थिक मंदी से गुजर रहा है और उसकी ऐसी हालत हो गई है कि उसको उन चीजों की नीलामी करनी पड़ रही है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते.


    क्या है मामल :
    आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश पर भारी कर्ज से निपटने के लिए ऐसे ऐसे कदम उठा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर शायद आपको हंसी आ सकती है, लेकिन यह सच है. आपको बता दें कि करीब 1 महीने पहले सरकार ने 8 भैंसों का नीलामी किया था इससे सरकार को ₹2300000 की आय हुई थी, इन भैंसों को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाला था. नीलामी के दौरान सबसे अधिक बोली जिस भैंस के लिए लगी उसकी कीमत ₹385000 की थी, नीलामी में 8 में से तीन भैंसों को नवाज शरीफ के समर्थकों ने ही खरीदा था.




    सरकारी वाहनो कि भी कि गयी थी नीलामी :
    कुछ दिनों पहले नकदी के संकट से जूझ रही पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को 49 सरकारी वाहनों को नीलामी के लिए रखा था, जिसमें 19 वाहन बुलेट प्रूफ थी.आपको जानकर हैरानी होगी कि 49 सरकारी वाहनों में से मात्र एक वाहन ही नीलामी के दौरान बिक सकी और 48 वाहनों का कोई खरीददार ही नहीं मिला.


    पाकिस्तान के हालात :
    पाकिस्तान की स्थिति अभी ऐसी है कि उसको एक दरिद्र देश घोषित किया जा सकता है, लेकिन फिर भी पाकिस्तान अपने देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के बजाए हमारे देश पर आतंकी हमले करवाने पर ज्यादा ध्यान देता है शायद यही कारण है कि आजादी के बाद से लेकर अभी तक भारत बुलंदियों को छू रहा है तो वहीं पाकिस्तान अर्थ व्यवस्था के मामले में घुटने टेक रहा है.

    संपादक : विशाल कुमार सिंह