आपको पता है अमित शाह की मुलाकात मोदी से कब हुई.



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत ऑडियो में तो, दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं अमित शाह के बारे में क्योंकि आज अमित शाह का जन्मदिन है और आज हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ रहस्यमई बातों के बारे में बताएंगे.

आपको पता है अमित शाह की मुलाकात मोदी से कब हुई.

संघ से अमित शाह बचपन में ही जुड़े:
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह का जन्म दिवस 22 अक्टूबर है और पिछले तीन दशकों से भी अधिक समय से अमित शाह नरेंद्र मोदी जी से जुड़े हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद भारतवर्ष में अमित शाह सबसे शक्तिशाली राजनेता है. आपको बता दें कि अमित शाह का जून 22 अक्टूबर, 1964 को हुआ था. अमित शाह जब 14 वर्ष के थे तभी से वह आर एस एस की शाखाओं में जाने लगे थे, इसी कड़ी में 1983 के आसपास अहमदाबाद की नारनपुरा शाखा में उनकी पहली मुलाकात नरेंद्र मोदी से हुई थी, उस वक्त नरेंद्र मोदी संघ के प्रचारक थे और तब तक अपनी पैठ बना चुके थे.


मोदी जी के साथ ही शुरू किया राजनीतिक जीवन: 1983 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही अमित शाह ने सियासी दुनिया में अपना कदम रखा और उनसे 1986 में बीजेपी ज्वाइन की इसी दौरान नरेंद्र मोदी जी को भी संघ से बीजेपी में भेजा गया देखा जाए तो अमित शाह और नरेंद्र मोदी जी की राजनीतिक जीवन एक ही साथ शुरू हुई.




पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने की:
अमित शाह और नरेंद्र मोदी जी से जुड़ी एक बहुत ही मशहूर किस्सा प्रचलित है, आ जाता है कि 1990 में अहमदाबाद के रेलवे स्टेशन के पास एक रेस्टोरेंट में नरेंद्र मोदी और अमित शाह बैठे हुए थे और उस वक्त अमित शाह ने चर्चा के दौरान भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि नरेंद्र भाई आप देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हो जाइए. अमित शाह की उस वक्त की पत्नी 2014 में जाकर सच भी हुई इसी से पता लगा सकते हैं कि अमित शाह जी का राजनीतिक आकलन और सांगठनिक क्षमता कितना दूरदर्शी है.




संपादक : विशाल कुमार सिंह


Post a Comment

0 Comments