दक्षिण कश्मीर में बीजेपी ने लहराया परचम..



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं भाजपा के बारे में जिसने दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित 4 जिलों में जीत हासिल की है.

दक्षिण कश्मीर में बीजेपी ने लहराया परचम..

भाजपा को मिली बड़ी जित :
जी हां दोस्तों आपने सही सुना भाजपा ने दक्षिण कश्मीर के आतंक प्रभावित 4 जिलों के शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में 132 वार्डों में से 53 वार्डो में जीत हासिल की है. भाजपा ने जिन चार जिलों में 53 वार्डो पर जीत हासिल की है उनके नाम है, अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां.दक्षिण कश्मीर के 94 वार्डों का परिणाम अभी तक घोषित किया गया है जिसमें से कांग्रेस ने 28 सीटों पर जीत हासिल की है.




भाजपा का अन्य जगह कैसा रहा हाल :
आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने शोपियां में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है जहां 12 वार्डों मैं के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए है. जिले के 5 वार्डों में किसी ने नामांकन दायर नहीं किया था, देवसर नगर निगम पार्टी मैं भाजपा पार्टी ने सभी 8 सीटों पर जीत हासिल की है. इसी क्षेत्र से कांग्रेस के नेता मोहम्मद अमीन भट्ट विधान सभा के सदस्य हैं.




अगर काजीगुंड नगर समिति की बात करे तो यहां भाजपा को साधारण बहुमत मिला है और उसने 7 वार्डों में से चार में जीत हासिल किया, अन्य वार्डों में कोई प्रत्याशी नहीं था.पहलगाम में भाजपा ने 13 सीटों में से 7 पर जीत हासिल की जबकि शेष 6 सीटों पर कोई प्रत्याशी नहीं था.

कांग्रेस में नहीं दिखा दम :
दूसरी तरफ अगर कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस में डुरू नगर निगम में जबरदस्त जीत हासिल की है जहां पर कांग्रेस ने 17 में से 14 सीट अपने नाम किया जबकि भाजपा को मात्र दो ही सीट मिली और एक सीट से कोई प्रत्याशी नहीं था. कुल मिला कर के देखा जाए तो भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है और 132 वार्डों में से 53 वार्ड में जीत हासिल की है वहीं कांग्रेस ने मात्र 28 वार्डों में जीत हासिल की है.


संपादक : विशाल कुमार सिंह

Reactions