• ताज़ा खबर

    बेगूसराय से बीजेपी सांसद भोला सिंह का निधन




    नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं बेगूसराय से बीजेपी सांसद भोला सिंह के बारे में जिनका बीते दिन देहांत हो गया.

    बेगूसराय से बीजेपी सांसद भोला सिंह का निधन

    क्या है मामला :
    आपको बता दें कि बेगूसराय से बीजेपी सांसद कोलासी का शुक्रवार को निधन हो गया उनकी उम्र 82 वर्ष थी, दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 19 अक्टूबर को उन्होंने अंतिम सांस ली. आपको बता दें कि लंबे समय से बीमार चल रहे भोला सिंह पिछले 3 दिनों से राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे.भोला से लेफ्ट के समर्थन से पहली बार 1967 में बेगूसराय से निर्दलीय विधायक चुने गए थे, आपको जानकर हैरानी होगी कि भोला सी बेगूसराय से 8 बार विधायक चुने जा चुके थे वही 2009 में भोला सिंह नवादा तथा 2014 में बेगूसराय से सांसद बने थे.




    कौन थे भोला सिंह :
    भोला सिंह का जन्म 3 जनवरी 1939 को हुआ था, भोला से उन चुने हुए नेताओं में से हैं जो लगभग हर पार्टी से चुनाव लड़े जिस में कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस राष्ट्रीय लोक दल जैसी पार्टियां शामिल है, राजनीति में आने से पहले भोला सिंह इतिहास के प्रोफेसर थे.1967 में को भोला सिंह निर्दलीय एमएलए बने जिसके बाद 1972 में सीपीआई के चुनाव चिन्ह पर चुने गए इसके बाद 1970 में वह कांग्रेस में चले गए, कांग्रेस की सरकार वह बिहार मंत्री भी रहे हैं और 1990 और 95 में आरजेडी के टिकट पर जीते इसके बाद और बीजेपी में शामिल हो गए .




    बीजेपी में रहकर बीजेपी नीतियों पर ही उठाते थे सवाल :
    भोला सिंह भाजपा के उन नेताओं में से थे जो भाजपा में रहकर प्रधानमंत्री की योजनाओं पर सवाल उठाते थे, आपको बता दें कि भोला जी ने प्रधानमंत्री की स्मार्ट सिटी योजना की उपयोगिता पर भी सवाल उठाए थे.भोला सिंह ने  प्रधानमंत्री की मौजूदगी में कहा था कि स्मार्ट सिटी परियोजना से पहले से विकसित शहरों का ही विकास होगा जिससे पिछरे शहरों और अति विकसित शहरों के बीच खाई बढ़ेगी और एक अंतर की बड़ी पहाड़ खड़ी होगी.


    संपादक : विशाल कुमार सिंह