हिन्दू पुत्र संगठन का एक और साहसिक कार्य पीएमसीएच में टूटी हुई मंदिर का फिर से होगा नवनिर्माण।

हे भगवान् करता हूँ आपसे गुजारिश की तेरी भक्ति के अलावा कोई बंदगी न मिले, हर जन्म सनातन जैसे पावन धर्म में या फिर जिन्दगी ही न मिले, शायद इन्ही शब्दों को अपना मूल भूत आधार मानकर हिन्दू पुत्र संगठन के सभी कार्यकर्ता सनातन धर्म की रक्षा के लिए किये जा रहे अपने कार्यो में तीव्रता ला रहे है।अभी कुछ दिनों पहले ही हिन्दू पुत्र संगठन के युवा कार्यकर्ताओ ने शेखपुरा पटना में स्थित इंद्रा गाँधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस में अवैध तरीके से बन रहे चर्च के निर्माण कार्य को रोका और वहाँ पर भगवा ध्वज फहराया था और आज फिर से एक साहसिक और सराहनीये कार्य इनकी संगठन की तरफ से किया गया।

क्या है मामला :
आपको हम बताना चाहेंगे की आज से 3 वर्ष पूर्व पटना के प्रतिष्ठित अस्पताल पीएमसीएच में हिन्दुओ आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया था, बीना प्रशासन की अनुमति के पीएमसीएच के परिसर में स्थित एक मन्दिर को आधा-अधूरा तोड़ दिया गया था जिसके बाद ये मन्दिर 3 वर्षो से वीरान परी थी लेकिन हिन्दू पुत्र संगठन के युवा कार्यकर्ताओ ने मन्दिर का फिर से नव-निर्माण कराने का निर्णय लिया है। 


पीएमसीएच परिसर में टूटी हुई मंदिर 


हिन्दू पुत्र संगठन के युवा कार्यकर्ता एवं हिन्दू पुत्र संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यछ मयंक जी से हामरी बात हुई जिसमे उन्होंने बताया की, " आज हम सभी विश्व सनातन संघ, बजरंग दल, हिंदू पुत्र, युवा सहयोग मंच तथा संगठनों के साथियों के साथ मिलकर 3 साल पहले हिंदू आस्था से खिलवाड़ के लिए पीएमसीएच  में एक मंदिर बिना प्रशासन से अनुमति लिए हुए आधा तोड़ के छोड़ दिया गया था, जिसके बाद मन्दिर 3 वर्षो से वीरान परी थी, लेकिन आज दिनांक 24 जुलाई 2018 समय सुबह 1:11 बजे हम सभी युवा हिन्दू पुत्रो ने हनुमान चालीसा के पाठ के साथ यह निर्णय लिया के इस मंदिर का निर्माण आने वाले नवरात्र से पहले कर देंगे " .  


युवा कार्यकर्ता 

मयंक जी ने अपनी बातो को आगे बढ़ाते हुये कहा की " हमने बकायदा मंदिर का शिलान्यास भी किया और पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट से मिलकर बातचीत की, हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट राजीव रंजन जी ने हमें आश्वासन दिया कि ऐसी गलती फिर दोबारा नहीं होगी और जहां तक होगा हम सभी मंदिर निर्माण में सहयोग करेंगे। आने वाले शनिवार से इस मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करना शुरू हो जाएगा और 15 दिन के अंदर-अंदर इस मंदिर के निर्माण कार्य शुरू हो जाएंगे " . 

मयंक जी ने बताया की " इस मुहिम में मनीष कश्यप, मयंक सिंह.अमित सिंह राणा, सागर रंजन, करुणानिधि तिवारी गौरव सिंह, दीपक सिंह, रवि पाशवान, राकेश कुमार यादव, पप्पू पटेल इत्यादि लोग प्रमुखता से भाग लिए और सब ने एक सुर में कहा मंदिर यहीं बनाएंगे।

हामरी शुभकामनाये हिन्दू पुत्र संगठन तथा अन्य उन सभी संगठनो के साथ है जो निःस्वार्थ भावना से सनातन धर्म की निष्ठा के लिए, रक्षा के लिए तत्पर रहते है।

सम्पादक : विशाल कुमार सिंह
भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।




Reactions