Engहिंदी

Get App

हम राजनीती एवं इतिहास का एक अभूतपूर्व मिश्रण हैं.हम अपने धर्म की ऐतिहासिक तर्क-वितर्क की परंपरा को परिपुष्ट रखना चाहते हैं.हम विविध क्षेत्रों,व्यवसायों,सोंच और विचारों से हो सकते हैं,किन्तु अपनी संस्कृति की रक्षा,प्रवर्तन एवं कृतार्थ हेतु हमारा लगन और उत्साह हमें एकजुट बनाये रखता है.हम आपके विचारों के प्रतिबिंब हैं,आपकी अभिव्यक्ति के स्वर हैं,हम आपको निमंत्रित करते हैं,अपने मंच 'BharatIdea' पर,सारे संसार तक अपना निनाद पहुंचायें.

बंगले में तोड़फोड़ के आरोप पर बोले अखिलेश, `BJP को जो टोटी चाहिए, भिजवा दूंगा` / Akhilesh, on the charge of demolition in the bungalow, said, "Give the BJP the tuti, please"


लखनऊ में अपना सरकारी आवास खाली करने के साथ ही अखिलेश उखाड़ ले गए टोटी, एसी व अन्‍य सामान।


उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने  सरकारी बंगले को लेकर अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर बीजेपी पर निशाना साधा. रविवार को सैफई पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा 'हमारा घर खाली करा दिया, नेता जी (मुलायम सिंह यादव) का घर खाली करा दिया, हमारा नया गठबंधन है, बसपा प्रमुख का घर खाली करा दिया. अब कह रहे हैं कि हम टोटी ले गए हैं'. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार को जो भी टोटी चाहिए, वो भिजवाने को तैयार हूं. बता दें कि अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी बंगले ४ विक्रमादित्‍य मार्ग को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली कर दिया है. उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह सरकारी बंगला खाली करने के साथ ही वहां से टोटी, एसी, टाइल्‍स समेत अन्‍य सामान भी उखाड़ कर ले गए हैं।



रविवार को दो दिन के लिए सैफई पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा 'अभी मैं दो दिन के लिए सैफई में हूं. दो दिन बाद लखनऊ लौटकर जो टोटी अच्‍छी होगी वो दे दूंगा'. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि हमने सरकारी आवास में तोड़फोड़ की है. कह रहे हैं कि हम उनका सामान साथ ले गए. अगर हमने आपका (बीजेपी) कोई भी सामान लिया है तो उसकी सूची भिजवा दें. हम उसे एक्‍सप्रेस वे से भिजवा देंगे।

अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा 'खतरा पाकिस्‍तान से नहीं है बल्कि आप (मोदी) से है. पाकिस्‍तान से राजनीतिक खतरा है. पाकिस्‍तान से राजनीतिक दलों को लाभ मिलता है. ये बीजेपी पाकिस्‍तान की बात करके राजनीतिक लाभ लेना चाहती है'. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी खीर खाने पाकिस्‍तान चले जाते हैं और खतरे की बात करते हैं।

बंगला राज्य संपत्ति विभाग के कब्जे में आने के बाद ज़ी मीडिया सबसे पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बंगले पर पहुंचा था. जो कभी आलीशान बंगला हुआ करता था, वहां टाइल्स टूटी मिलीं, कहीं फ्लोरिंग उखड़ी हुई थी तो कहीं दीवार. पूरा बंगला बेहाल मिला था. बंगले में सबसे ज्यादा टूटफूट वहां हुई जहां अखिलेश यादव का जिम हुआ करता था. इसके साथ ही इनडोर गेम्स के एरिया में भी तोड़फोड़ मिली. कहीं लोहे के एंगल निकले हुए थे, तो कहीं दीवार टूटी हुई थी. पूरे बंगले में सेंट्रलाइज्ड एसी था. इस दौरान देखने को मिला की बंगला छोड़ने से पहले एसी को भी निकाला गया. इसके साथ ही स्वीमिंग पूल का हिस्सा भी पाटा हुआ मिला था।

सम्पादक : आशुतोष उपाध्याय 


Breaking News
Loading...
Scroll To Top